Home क्राइम गर्भवती की मौत, शव रखकर थाने में किया हंगामा

गर्भवती की मौत, शव रखकर थाने में किया हंगामा

पिसावां (सीतापुर)। एक गर्भवती की लखनऊ के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजन शव लेकर पिसावां थाने पहुंचे और यहां चिकित्सकों पर इलाज में लापरवाही करने का आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज कराने की मांग करने लगे। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

हरदोई जिले के टडियावां थाना क्षेत्र अंतर्गत लालपुर गांव निवासी सुंदरलाल की पत्नी रेखा (38) गर्भवती थी। लगभग 20 दिन पहले सुंदरलाल पत्नी को अपनी बहन के घर पिसावां थाना क्षेत्र के मूड़ा खुर्द लेकर आया था। 30 मार्च को प्रसव पीड़ा होने पर परिजन उसे लेकर पिसावां स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम पहुंचे। कुछ दिनों तक यहां का उपचार चलता रहा।

10 अप्रैल को रेखा की हालत बिगड़ गई, तो चिकित्सक ने लखनऊ ले जाने की सलाह दी। इस पर परिजन रेखा को लेकर हरदोई गए, लेकिन वहां से डाॅक्टर ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। दस अप्रैल को ही रेखा को लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शुक्रवार सुबह उसकी मौत हो गई।
लखनऊ के अस्पताल में चिकित्सकों ने रेखा के परिजनों को बताया कि आंत और गर्भाशय में संक्रमण के कारण मौत हुई है। इस पर पति सुंदर लाल अन्य परिजनों के साथ रेखा का शव लेकर पिसावां थाने पहुंचे। यहां पिसावां के निजी चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया। प्रभारी निरीक्षक कौशलेश सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version