यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को प्रदेश में 759 नए मरीज मिले। लखनऊ में दो सौ से अधिक संक्रमित मिले हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना से शुक्रवार को फर्रुखाबाद में एक मरीज की मौत हो गई वहीं 758 नए मरीज मिले हैं। अब प्रदेश में कुल कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2579 हो गई है।

शुक्रवार को मिले नए मरीजों में लखनऊ में 202 , गौतमबुद्धनगर में 130, गाजियाबाद में 72, मेरठ में 58, वाराणसी में 11 और फर्रुखाबाद में 5 मरीज मिले हैं। अन्य जिलों में 10 से कम मरीज मिले हैं।

 

एक दिन में मरीज मिलने का नया रिकॉर्ड
राजधानी लखनऊ में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच शुक्रवार को 200 नए संक्रमित मिले। इस साल एक दिन में मरीज मिलने का यह नया रिकॉर्ड है। इनमें से तीन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। राहत की बात यह है कि इनमें से किसी की स्थिति गंभीर नहीं हैं। उधर, 43 मरीजों ने वायरस को मात दी। इससे सक्रिय केसों का आंकड़ा 571 पहुंच गया है। लखनऊ में इससे पहले बीते साल अप्रैल में एक दिन में दो सौ मरीज मिले थे।

सबसे ज्यादा 34 मरीज आलमबाग में मिले। कैसरबाग व अलीगंज में 27-27 संक्रमित सामने आए। इंदिरानगर में 24 और एनके रोड इलाके में 22 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सरोजनीनगर में 17, चिनहट में 15, सिलवर जुबली में 14, रेडक्रॉस इलाके में सात नए केस मिले। ऐशबाग, बीकेटी, गुडंबा, माल, मलिहाबाद में एक-एक पॉजिटिव मिला। इसके अलावा आठ अन्य कोविड मरीज मिले। राजधानी के अस्पतालों में इस वक्त कुल 14 संक्रमित भर्ती हैं। इनमें से 11 पुरानी बीमारी की वजह से हॉस्पिटल लाए गए थे। जांच के दौरान पॉजिटिव पाए गए।