निकाय चुनाव को लेकर विभिन्न पार्टियों ने कमर कस ली है। वहीं रालोद ने  प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। गठबंधन के तहत खतौली व पुरकाजी सीट रालोद के खाते में है। रालोद ने ज्यादातर सीटों पर मुस्लिम चेहरों पर दांव खेला है।

निकाय चुनाव को लेकर  सपा, रालोद और आसपा गठबंधन में सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया जा रहा है। रालोद ने विभिन्न सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। खतौली और पुरकाजी रालोद के हिस्से में तय हो गई है। दोनों ही सीटों पर रालोद ने मुस्लिम चेहरों पर दांव खेला है। वहीं शामली के जलालाबाद में फिर से विधायक अशरफ अली के करीबी अब्दुल गफ्फार को टिकट दिया गया है।

रालोद ने खतौली से पूर्व चेयरमैन शाहनवाज लालू और पुरकाजी से पूर्व चेयरमैन बसारत खां को उम्मीदवार बनाया है। रालोद ने ट्विटर के जरिए उम्मीदवारों की सूची साझा की है। इससे पहले खतौली सीट पर आजाद समाज पार्टी ने भी अपनी दावेदारी पेश की थी। लेकिन गठबंधन के शीर्ष नेतृत्व ने यह रालोद को दी है।

शहर, बुढ़ाना, चरथावल और मीरापुर सपा के हिस्से में 
गठबंधन में समाजवादी पार्टी के हिस्से में चार सीटें आने की संभावना है। शहर सीट के अलावा बुढ़ाना, चरथावल और मीरापुर सपा को दिए जाने की संभावना है। शहर सीट से सपा लवली शर्मा को उम्मीदवार बनाने की प्रबल संभावना है।

इसके अलावा बुढ़ाना सीट से पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी के छोटे भाई सुबोध त्यागी की पत्नी उमा त्यागी को अपना प्रत्याशी घोषित किया जा सकता है। हालांकि अभी सपा की ओर से आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

खतौली, शाहपुर, जानसठ, पुरकाजी और सिसौली सीट  रालोद के हिस्से में रहेगी, जबकि भोकरहेड़ी सीट आजाद समाज पार्टी को दी गई है।

 

 

जलालाबाद से फिर विधायक अशरफ अली के करीबी अब्दुल गफ्फार को टिकट 
सपा-रालोद और आसपा गठबंधन के प्रत्याशियों की शनिवार दोपहर पहली सूची जारी हो गई। जिसमें तीन सीटों पर ही प्रत्याशियों की घोषणा की गई। जलालाबाद नगर पंचायत सीट पर विधायक अशरफ अली के करीबी और निवर्तमान चेयरमैन अब्दुल गफ्फार को फिर से मौका दिया गया है।कांधला से मिर्जा फैसल बेग और गढ़ीपुख्ता से प्रमोद होंगे गठबंधन के उम्मीदवार
कांधला से मिर्जा फैसल बेग को प्रत्याशी बनाया गया है। इससे पहले निवर्तमान चेयरमैन हाजी वाजिद अली उर्फ बबला को प्रबल दावेदार माना जा रहा था। कुछ समय पूर्व उन्होंने बसपा छोड़कर रालोद की सदस्यता भी ग्रहण की थी। लेकिन पिछले दिनों उन्होंने चुनाव न लड़ने का एलान कर दिया था। इसके अलावा गढ़ीपुख्ता सीट पर प्रमोद को टिकट मिला है। पहली सूची में शामली नगर पालिका प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की गई। जिसे लेकर कई तरह की चर्चा हो रही है।