लखनऊ महापौर की भाजपा प्रत्याशी सुषमा खर्कवाल ने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया है। उनका काफिला धूमधाम से भाजपा कार्यालय से निकला। इस मौके पर उनके साथ भाजपा के कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

लखनऊ महापौर की भाजपा प्रत्याशी सुषमा खर्कवाल ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के साथ ही बड़ी संख्या में भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे। उनका काफिला बड़ी धूमधाम से भाजपा कार्यालय से निकला। सुषमा 30 साल पुरानी भाजपा कार्यकर्ता हैं।

आज नामांकन का अंतिम दिन है इसलिए बड़ी संख्या सभी प्रत्याशियों ने आज ही नामांकन दाखिल कर दिया है। भाजपा महापौर की तरह ही सपा प्रत्याशी वंदना मिश्रा, बसपा की शाहीन बानो और निर्दलीय प्रत्याशी आशा मिश्रा ने भी नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा, महापौर पद के लिए सुभासपा की अलका पांडेय, लोक दल की मधु सेन, संयुक्त जनादेश पार्टी की मिथलेश सिंह ने भी नामांकन भरा। रविवार को लखनऊ में सभासद के प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ जुलूस निकाला और नामांकन दाखिल किया।

आम आदमी पार्टी की मेयर प्रत्याशी अंजू सिंह और कांग्रेस की प्रत्याशी संगीता जायसवाल ने भी नामांकन दाखिल किया।

 

 

जानें, कौन हैं सुषमा खर्कवाल
भाजपा से करीब 30 साल से जुड़ी सुषमा खर्कवाल पार्टी संगठन में कई पदों पर रह चुकी हैं। पर्वतीय ब्राह्मण समाज में जन्मीं सुषमा के बहाने पार्टी शहर में उत्तराखंड के पांच लाख से अधिक मतदाताओं को और करीब तीन लाख पूर्व सैनिकों को साधने की कोशिश की है।

गढ़वाल से स्नातक सुषमा पार्टी में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, भारतीय पर्वतीय महासभा की राष्ट्रीय प्रभारी, पश्चिम विधानसभा मंडल-दो की प्रभारी, अवध क्षेत्र की भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष, केंद्रीय दत्तक ग्रहण प्राधिकरण की सदस्य , महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री रही हैं। साथ ही कई अहम समितियों में वह सदस्य भी रही हैं।