गाजियाबाद के गोविंदपुरम में सोमवार रात में स्कूटी सवार मां-बेटी ने मोबाइल फेंटम पर सवार दो पुलिसकर्मियों को नियम का पाठ पढ़ाया। बिना हेलमेट पुलिसकर्मियों का
करीब एक किलोमीटर तक स्कूटी से पीछा किया। महिला बार-बार पूछती रही…ऐ भइया…ओ भाई, हेलमेट कहां हैं? इसके साथ ही वीडियो भी बनाती रहीं।

 

गाजियाबाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा। यहां स्कूटी सवार मां-बेटी ने बिना हेलमेट पहने सरकारी बाइक चला रहे पुलिसकर्मियों को नियम का पाठ पढ़ाने की कोशिश की। पुलिसकर्मी यातायात नियमों को तोड़ रहे थे। मामले का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

दरअसल, सोमवार रात में मां-बेटी स्कूटी से गाजियाबाद के गोविंदपुरम में जा रही थीं। इस दौरान उन्हें गाजियाबाद पुलिस के मोबाइल फेंटम पर दो पुलिसकर्मी दिखाई दिए। इन्होंने हेलमेट नहीं पहन रखा था। मां-बेटी ने दोनों का पीछा करना शुरू कर दिया।

करीब एक किलोमीटर तक दोनों पुलिसकर्मियों का मां-बेटी ने अपनी स्कूटी से पीछा किया। महिला बार-बार पूछती रही…ऐ भइया…ओ भाई, हेलमेट कहां हैं? इसके साथ ही वीडियो भी बनाती रहीं। मां-बेटियों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो वायरल कर दी। वीडियो वायरल होने के बाद गाजियाबाद पुलिस हरकत में आई और बाइक का एक हजार रुपये का चालान काट दिया।

पुलिसकर्मियों का किया गया पीछा
दरअसल, गोविंदपुरम इलाके में मोबाइल फेंटम पर दो पुलिसवाले बिना हेलमेट के जा रहे थे। मां-बेटियों ने दोनों का पीछा शुरू किया। उन्होंने पुलिसकर्मियों से पूछा- ‘ओ भइया, ऐ भाई हेलमेट कहां है?’ यह सुनते ही पुलिसवालों ने बाइक की गति तेज कर दी। साथ ही आवाज दबाने के लिए हूटर बजाना शुरू कर दिया।

मां-बेटी भी पुलिसकर्मियों का पीछा करतीं रहीं। उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि क्या यह नियम आप पर लागू नहीं होते। यह नियम सिर्फ पब्लिक के लिए हैं क्या? वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा कि दोनों पुलिसकर्मी स्कूटी सवार मां-बेटी से अपना पीछा छुड़ाते दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो कुछ देर बाद सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। इसके बाद गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया। उस बाइक का एक हजार रुपये का चालान काट दिया। यह सरकारी बाइक है। एसएसपी गाजियाबाद के नाम पर रजिस्टर्ड है।