अभिनेत्री सोनम कपूर को बॉलीवुड की स्टाइल आइकॉन माना जाता है। वह अक्सर अपने यूनीक फैशन और स्टाइल स्टेटमेंट को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं। लेकिन जब से उन्होंने बेटे को जन्म दिया है तब से सोनम कपूर अपनी सादगी और वायु का ध्यान रखने के लिए ज्यादा चर्चा बटोरती हैं। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें देखकर नेटिजन्स उनकी बॉडी पर सवाल भी खड़े करते हैं। ऐसे में हाल ही में एक इंटरव्यू में सोनम ने अपनी प्रेग्नेंसी के बाद बॉडी में आए बदलावों के बारे में खुलकर बात की।

एक इंटरव्यू में सोनम कपूर ने कहा, ‘आप इन सभी वीडियो में अपने आप को देखते हैं जो बिल्कुल भी आकर्षक नहीं हैं और फिर मैं खुद सोचती हूं क्या मैं सच में ऐसी दिख रही हूं? मैं किसी भी चीज से नहीं डरती हूं, बुढ़ापा या कुछ और – लेकिन मैं अब अपने आपको देखकर पहले जैसा महसूस नहीं कर पाती हूं।’ सोनम ने कहा कि अगर वह शूटिंग कर रही हैं, तो वह अपनी फिटिंग पहले से भेजना पसंद करती हैं क्योंकि वह नहीं चाहतीं कि छोटे कपड़ों में फिट होने की कोशिश में उनका आत्मविश्वास प्रभावित हो।

 

सोनम बोलीं, ‘अगर मैं शूटिंग कर रही हूं, तो मैं अपनी फिटिंग पहले ही भेज देती हूं। मैं यह महसूस करते हुए घर नहीं लौटना चाहती कि कि मैं इन छोटे कपड़ों में फिट नहीं हो पा रही हूं। यह आपके आत्मविश्वास पर बहुत बड़ा असर डालता है। अगर हम आज से पांच या 10 साल पुराने कपड़ों में फिट होने की कोशिश करते हैं तो ऐसा ही कुछ होता है।

सोनम ने कहा कि वह अब पहले जैसी नहीं रही हैं और वह खुद को वैसा होने के लिए फोर्स भी नहीं कर रही हैं। अभिनेत्री ने बताया, ‘मैं पहले जैसी नहीं रही और मैं खुद को फोर्स भी नहीं कर रही हूं। मैं अभी भी ब्रेस्टफीडिंग करा रही हूं और मुझे कम से कम एक साल तक यह करना ही होगा। ऐसा करते समय आपके शरीर को खाने, आराम और एनर्जी की आवश्यकता होती है। मैं किसी भी तरह की डाइटिंग पर नहीं हूं, मैं एक्सरसाइज कर रही हूं। मैंने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान भी एक्सरसाइज की और स्वस्थ रही। मैंने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान अपना ख्याल रखा और मैं ऐसा करना जारी रखूंगी।’

आपको बता दें, सोनम कपूर ने आनंद आहूजा के साथ साल 2018 में शादी की थी। दोनों के घर पिछले साल 2022 में बेटे का जन्म हुआ, जिसका नाम वायु रखा गया है। अभिनेत्री के वर्कफ्रंट की बात करें तो सोनम कपूर अगली बार फिल्म ‘ब्लाइंड’ में दिखाई देंगी, जिसे 2021 में शूट किया गया था। यह फिल्म एक कोरियन फिल्म का रीमेक है।