बेंगलुरु में चेन्नई और आरसीबी के बीच मैच में कुल 444 रन बने और दोनों टीमों ने मिलकर 33 छक्के लगाए। इसके साथ ही आईपीएल के कई रिकॉर्ड इस मुकाबले में टूट गए।

 

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुकाबले में एक साथ कई रिकॉर्ड बने। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 226 रन बनाए और बैंगलोर की टीम इसके जवाब में 218 रन ही बना सकी। इस मैच में कुल 444 रन बन गए। किसी आईपीएल मैच में इससे ज्यादा रन सिर्फ पांच बार बने हैं। वहीं, बैंगलोर के मैदान पर पहली बार किसी एक मैच में इतने पर बने। इससे पहले इसी साल बैंगलोर और लखनऊ के मैच में इस मैदान पर 426 रन बने थे।

चिन्नास्वामी में छक्कों की बरसात
इस मैच के दौरान बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जमकर छक्के लगे। सबसे ज्यादा आठ छक्के ग्लेन मैक्सवेल ने लगाए। चेन्नई की ओर से 17 और बैंगलोर के तरफ से 16 छक्के लगे। मैच में कुल 33 छक्के लगे। किसी भी आईपीएल मैच में इससे ज्यादा छक्के नहीं लगे हैं। हालांकि, इससे पहले भी दो मुकाबलों में 33 छक्के लग चुके हैं और खास बात यह है कि दोनों मैच में चेन्नई की टीम खेल रही थी।  2018 में चेन्नई और आरसीबी के मैच में ही इसी मैदान पर 33 छक्के लगे थे। वहीं, 2020 में चेन्नई और राजस्थान के मैच में यूएई के शारजाह मैदान पर 33 छक्के लगे थे।

चेन्नई ने अपना तीसरा बड़ा स्कोर बनाया
चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 226 रन बनाए। आईपीएल में यह चेन्नई का तीसरा बड़ा स्कोर था। इस टूर्नामेंट में चेन्नई का सबसे बड़ा स्कोर पांच विकेट पर 246 रन है। यह स्कोर 2010 में राजस्थान के खिलाफ बना था। वहीं, चेन्नई का दूसरा बड़ा स्कोर 240 रन है, जो 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बना था। इस मैच में 226 रन बनाने के साथ ही चेन्नई बेंगलुरू के मैदान में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली मेहमान टीम बन गई। इससे पहले कोलकाता ने 2008 में इस मैदान पर 222 रन का स्कोर बनाया था। यह आरसीबी के खिलाफ तीसरा बड़ा स्कोर भी था।

चेन्नई की टीम ने इस मैच में 17 छक्के लगाए। किसी एक पारी में यह चेन्नई के द्वारा लगाए गए छक्कों की सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले भी यह टीम तीन मौकों पर एक पारी में 17 छक्के लगा चुकी है। इनमें से दो मैच बैंगलोर के खिलाफ ही थे।

शिवम दुबे ने इस मैच में पांच छक्के लगाए। वह आरसीबी के खिलाफ तीन पारियों में 15 छक्के लगा चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 105 गेंदों का सामना किया है और 183.8 के स्ट्राइक रेट से 193 रन बनाए हैं। इस टीम के खिलाफ उनका औसत भी 96.5 का है। वहीं, बाकी टीमों के खिलाफ उनका औसत 20.29 का है।

आरसीबी ने इस मैच में 227 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पावरप्ले में दो विकेट खोकर 75 रन बनाए। आईपीएल इतिहास में यह आरसीबी का दूसरा बड़ा पावरप्ले स्कोर था। इससे पहले 2011 में इस टीम ने कोच्चि के खिलाफ पावरप्ले में एक विकेट खोकर 79 रन बनाए थे, जो आरसीबी का सबसे बड़ा पावरप्ले स्कोर है।

आरसीबी के गेंदबाज विजयकुमार ने इस मैच में अपने चार ओवर में 62 रन लुटा दिए। यह आरसीबी के लिए दूसरा सबसे महंगा स्पेल था। इससे पहले 2022 में जोश हेजलवुड ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में 64 रन दे दिए थे। हेजलवुड आरसीबी के लिए सबसे महंगा स्पेल करने वाले गेंदबाज हैं।