मण‍िपुर ह‍िंसा पर पूरे देश में गुस्‍से का उबाल है। हर कोई इस वीभत्स घटना की न‍िंदा कर रहा है। इस मामले में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने एक बार फ‍िर हमला बोला है। मायावती ने कहा क‍ि भीड़ द्वारा जो दरिंंदगी की गई वह अत्यन्त ही दुःखद, शर्मनाक तथा दिल दहलाने वाली है। वहीं अब इस मामले पर राजनीत‍ि होना चिन्तनीय है।

मायावती ने ट्वीट कर कहा क‍ि मणिपुर में महिलाओं के साथ भीड़ द्वारा जो दरिन्दगी की गई वह अत्यन्त ही दुःखद, शर्मनाक तथा दिल को दहलाने वाली घटना है। राज्य व केन्द्र की सरकार को भी ऐसे आपराधिक तत्वों को इतनी सख्‍त सजा दिलवानी चाहिए कि इस प्रकार के जघन्य अपराध की आगे कहीं भी पुनरावृत्ति ना हो सके।

इतना ही नहीं बसपा सुप्रीमों ने यह भी कहा क‍ि इस घटना को लेकर अब जो राजनीति की जा रही है वह भी अनुचित एवं चिन्तनीय। संसद में इस पर जरूर सार्थक चर्चा होनी चाहिए। जबकि इस घटना का मा. सुप्रीम कोर्ट ने भी खुद संज्ञान लिया है जिसे दबाया नहीं जा सकता है। अर्थात् मणिपुर की दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर सभी को गंभीर होना जरूरी।

इससे पूर्व गुरुवार को ट्वीट कर बसपा प्रमुख ने कहा था क‍ि मणिपुर में अनवरत जारी हिंसा व तनाव से पूरा देश चिन्तित है तथा महिला के साथ अभद्रता की ताजा घटना खासकर भाजपा व उनकी सरकार को शर्मसार करने वाली है। वैसे तो राज्य में कानून-व्यवस्था काफी पहले से चरमराई हुई है, किन्तु क्या बीजेपी अभी भी ऐसे मुख्यमंत्री को संरक्षण देती रहेगी?