भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष दो दिन के लखनऊ प्रवास में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश पदाधिकारियों को पार्टी का जनाधारा बढ़ाने और सोशल मीडिया टीम को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सक्रिय रहने का मंत्र देकर चले गए। बीएल संतोष ने पार्टी, सरकार और राज्यपाल से सिसायी चर्चा कर जमीनी थाह ली। संतोष के दौरे के बाद अब प्रदेश में भाजपा का चुनावी अभियान तेज होगा।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक बीएल संतोष अपने दो दिन के प्रवास के आधार पर रिपोर्ट तैयार करेंगे। उस रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश में आगामी चुनावी रणनीति तय करेगा। सभी वर्गों के लोगों को जोड़ने के लिए उनके सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।

वहीं हारी हुई 14 सीटों पर केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी के पदाधिकारियों के दौरे होंगे। एक छोर पर योगी सरकार चुनावी जमीन तैयार करेगी। वहीं दूसरे छोर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रैलियों के जरिये चुनावी माहौल बनाएंगे। सोशल मीडिया पर सरकार की उपलब्धियों के साथ राष्ट्रवाद से जुड़े मुद्दों को धार दी जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक बीएल संतोष ने प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह के साथ जिलाध्यक्षों की नियुक्ति, क्षेत्रीय टीमों के गठन पर भी मंथन किया। पार्टी जल्द ही जिलाध्यक्षों की नियुक्ति और क्षेत्रीय टीमों का भी गठन करेगी।