वीर सावरकर हवाईअड्डे विवाद पर सिंधिया ने कहा, कांग्रेस चीजों को बन रही सनसनीखेज

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पोर्ट ब्लेयर में नवनिर्मित हवाई अड्डे की छत के एक हिस्से के झूलने के दावे पर कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि सीसीटीवी के काम के लिए इसे जानबूझकर ढीला किया गया था।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए, सिंधिया ने कहा कि अगली बार बंदूक चलाने और सनसनीखेज तलाशने के बजाय, स्पष्टीकरण मांगें।

सिंधिया ने ट्विटर पर लिखा, संरचना टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर है। इसके अलावा, सीसीटीवी के काम के लिए फॉल्स सीलिंग का एक हिस्सा जानबूझकर ढीला कर दिया गया था। बाद में तेज हवाओं (लगभग 100 किमी/घंटा) के कारण पैनल झूल गए, जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है। काम पूरा होने के बाद फॉल्स सीलिंग को बहाल कर दिया गया था। अगली बार, बंदूक चलानेे व सनसनीखेज तलाशने के बजाय, स्पष्टीकरण मांगें।

वह रविवार को कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश के एक ट्वीट का जवाब दे रहे थे।

अपने ट्वीट में, कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा था, प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) इन दिनों किसी भी चीज का उद्घाटन करेंगे – भले ही वह अधूरा या घटिया बुनियादी ढांचा (राजमार्ग, हवाई अड्डे, पुल, ट्रेन आदि) हो। इच्छुक मंत्री उनके साथ अपने सेंसेक्स को बढ़ावा देने के लिए उत्सुक हैं। करदाताओं और नागरिकों को इसकी कीमत चुकानी पड़ती है। न्यू इंडिया में ऐसी खेदजनक स्थिति है।

फॉल्स सीलिंग के हवा में झूलने के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने 18 जुलाई को पोर्ट ब्लेयर में नवनिर्मित वीर सावरकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था।