केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विपक्ष की INDIA पर निशाना साधा है। सिंधिया ने कहा कि जो पार्टियां एक-दूसरे से नफरत करती थी वहीं अब एक परिवार की तरह एक साथ आ रही हैं। उन्होंने कहा पीएम मोदी के नेतृत्व में देश विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा जन सेवा जन कल्याण और गरीब कल्याण (गरीबों का उत्थान) पर आधारित है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विपक्ष की ‘INDIA’ पर साधते हुए कहा कि जो पार्टियां एक-दूसरे से नफरत करती थीं वे अब एक परिवार की तरह एक साथ आ रही हैं।

गुरुवार को यहां संवाददाताओं से बात करते हुए सिंधिया ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा जन सेवा (लोगों की सेवा), जन कल्याण (लोगों का उत्थान) और गरीब कल्याण (गरीबों का उत्थान) पर आधारित है। विपक्ष परेशान है और यही कारण है कि जो दल एक-दूसरे से नफरत करते थे और एक-दूसरे का सामना नहीं कर सकते थे, वे अब एक परिवार की तरह एक साथ आ रहे हैं।

‘देश फिर से बीजेपी को चुनेगा’

सिंधिया ने कहा कि देश की जनता को पीएम मोदी और बीजेपी पर भरोसा है। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, ‘मुझे आश्चर्य है कि जिस विचारधारा को भारत के लोगों ने कई बार खारिज किया, उसे विपक्ष द्वारा बार-बार प्रचारित किया जा रहा है। मुझे पूरा भरोसा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में देश फिर से बीजेपी को चुनेगा।’

मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में विरोध

सिंधिया का यह बयान विपक्ष की गठबंधन पार्टी ‘INDIA’ के गुरुवार को संसद में विरोध प्रदर्शन करने के एक दिन बाद आया है। उल्लेखनीय है कि मणिपुर हिंसा के विरोध में गठबंधन के विपक्षी सांसद काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे थे। सभी इस बात पर जोर दे रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर हिंसा पर बयान दें। हालांकि, सरकार ने विपक्ष पर संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही को बाधित करने का आरोप लगाया है और दोहराया है कि वह इस मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए तैयार है।

खरगे का पीएम मोदी से सवाल

इस बीच, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सदन से अनुपस्थिति के साथ संसद का ‘अपमान’ करने और इसके बजाय चुनावी राज्य राजस्थान में राजनीतिक भाषण देने का आरोप लगाया।

संसद के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए खरगे ने कहा, ‘सदन चल रहा है। हम मांग कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री वहां (संसद) आएं और बयान दें। लेकिन वह राजस्थान में राजनीतिक भाषण दे रहे हैं और प्रचार कर रहे हैं। क्या वह आधे घंटे के लिए सदन में आकर बयान नहीं दे सकते?’

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने गुरुवार को चुनावी राज्य राजस्थान में करोड़ों रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।