अगर आप किसी लंबे ट्रिप पर जा रहे हैं तो अकेले ड्राइविंग करने से बचें।इससे ये बेहतर होगा कि आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ ही ट्रिप पर जाएं।अकेले रहने से आप बोर हो सकते हैं और आपको नींद भी आ सकती है। स्लीप अलार्म डिवाइस को ड्राइवर कान में लगा लेते हैं और अगर रास्ते में नींद आने लगती है तो ये गैजेट अलार्म बजाने लगता है।

अगर आप अपनी कार से लॉन्ग ड्राइव पर जाते हैं और आपको कार चलाते -चलाते नींद आने लगती है तो आपको ऐसे समय में कार चलाते समय अधिक सतर्क रहना चाहिए वरना नजर हटी तो दुर्घटना घट सकती है। चलिए आपको कुछ टिप्स बताते हैं जिसे जानकर आप आराम से कार ड्राइव कर सकते हैं।

नींद पूरी नहीं हुई तो न करें ड्राइविंग

अगर आपकी रात में नींद पूरी नहीं हुई है और सुबह अपनी कार से लंबी दूरी का सफर करना चाहते हैं तो बचे। क्योंकि नींद पूरी न होने के कारण आपको कार चलाते समय। नींद आएगी और आपकी हल्की सी गलती मुसीबत बन सकती है। इसलिए अगर आपका प्लान लॉन्ग ड्राइव पर जाने का है तो आप नींद पूरी करके ही जाएं।

अल्कोहल या नींद आने वाली दवाई न खाएं

लॉन्ग ड्राइव पर जाते समय भूल कर भी अल्कोहल या नींद आने वाली दवाई न खाएं। ऐसा करने से आपको बीच रास्ते में नींद आ सकती है। इसके अलावा एलर्जी , सर्दी , खांसी भी हो सकती है।

लंबे सफर में लें ब्रेक

अगर आपका सफर लंबा है और आप लगातार ड्राइव करके थक गए हैं तो आप ब्रेक ले सकते हैं। इसके कारण आपके शरीर को थोड़ा रिलैक्स महसूस होना और थकावट भी दूर हो जाएगी।

अकेले ड्राइविंग करने से बचें

अगर आप किसी लंबे ट्रिप पर जा रहे हैं तो अकेले ड्राइविंग करने से बचें। इससे ये बेहतर होगा कि आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ ही ट्रिप पर जाएं। अकेले रहने से आप बोर हो सकते हैं और आपको नींद भी आ सकती है।

स्लीप अलार्म

आपने  ब्लूटूथ तो देखा ही होगा, जिसे कान में लगाया जाता है। ठीक इसी तरह से स्लीप अलार्म काम करता है । इस डिवाइस को ड्राइवर कान में लगा लेते हैं और अगर रास्ते में नींद आने लगती है तो ये गैजेट अलार्म बजाने लगता है जिससे ड्राइवर की नींद खुल जाए और वो किसी हादसे से बच जाए।