Home रोजगार मैट्रिक स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए जल्द करें अप्लाई, कल बंद...

मैट्रिक स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए जल्द करें अप्लाई, कल बंद हो जाएगी एप्लीकेशन विंडो

JSSC JMLCCE Recruitment 2023 झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से मैट्रिक स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के माध्यम से 455 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जो भी उम्मीदवार 10वीं/ 12वीं कक्षा उत्तीर्ण है वे इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 3 अगस्त तय है इसलिए अभ्यर्थी जल्द से जल्द ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस पूर्ण कर सकते हैं।

झारखंड मैट्रिक स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खास खबर है। इस एग्जाम में शामिल होने के लिए झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (JSSC) की ओर से आवेदन की अंतिम तिथि 3 अगस्त 2023 निर्धारित है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उनके लिए आवेदन का कल तक मौका है, इसलिए अभ्यर्थी बिना अंतिम समय का इंतजार करते हुए तुरंत ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र जेएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट www.jssc.nic.in पर उपलब्ध हैं जहां से आप ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

JSSC JMLCCE 2023: 10वीं पास अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का 10वीं/ 12वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु वर्ग के अनुसार सामान्य वर्ग के लिए 35, ओबीसी/ बीसी के लिए 37, सामान्य/ ओबीसी/ बीसी महिला उम्मीदवार के लिए 38 वर्ष एवं एससी/ एसटी वर्ग के लिए 40 वर्ष तय की गयी है। आयु की गणना 1 अगस्त 2023 के अनुसार की जाएगी। आयु सीमा में छूट भर्ती के नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

JSSC JMLCCE Recruitment 2023: कैसे करें आवेदन

  • मैट्रिक स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (JMLCCE) में आवेदन में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Application Forms (Apply) लिंक पर क्लिक करें।
  • अब Online Application for JMLCCE-2023 के आगे अप्लाई नाउ लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां अभ्यर्थी पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें और पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद अभ्यर्थी मांगी गयी सभी जानकारी सही-सही भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

आवेदन पत्र भरने के साथ ही अभ्यर्थियों को अनिवार्य रूप से शुल्क जमा करना होगा। अन्य सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये एवं झारखंड राज्य के मूल निवासी व एससी/ एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 50 रुपये एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा।

Exit mobile version