पाकिस्तान के कराची से ग्रेटर नोएडा आई सीमा हैदर की प्रेम कहानी अब देश-विदेश में फिल्म के जरिए बयां की जाएगी। सीमा और सचिन पर फिल्म बना रहे अमित जॉनी की कंपनी जॉनी फायर फॉक्स फिल्मस ने फिल्म में पात्रों के लिए कलाकारों का ऑडिशन शुरू कर दिया है।

अजब प्रेम की गजब कहानी पर फिल्म बनाने का मौका पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रहने वाले अमित जॉनी ने लपक लिया है। नोएडा फिल्म सिटी सेक्टर-14 स्थित एक स्टूडियो में बुधवार को उन्होंने मुख्य किरदार सीमा हैदर के रोल को निभाने के लिए कलाकारों का ऑडिशन लिया। सीमा और सचिन का मामला पहले से ही देश-विदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है।

फिल्म में दिखाया जाएगा कि सचिन और सीमा का प्यार किस तरह परवान चढ़ा, सीमा कैसे ग्रेटर नोएडा में सचिन के पास पहुंची। किस तरह सीमा और सचिन को पुलिस और जांच एजेंसियों की पूछताछ का सामना करना पड़ा। इसमें मुख्य किरदार सीमा हैदर से मिलती जुलती अभिनेत्री की तलाश है।

उधर, फिल्म के ऑडिशन की कई क्लिप वायरल हो गई हैं। वायरल क्लिप में एक्ट्रेसेस और मॉडल डायलॉग बोलते दिखा रहे हैं। एक डायलॉग में कुछ ऐसा बोला जा रहा है, मैंने तुमसे सच्चा प्यार किया है सचिन, ये सरहद और मजहब की दीवारें हमें अलग नहीं कर सकतीं हैं। बस मुझे एक ही बात का डर लगता है सचिन, कि कहीं कोई मेरे बच्चों को लेकर… इस पर ‘सचिन’ बोलता है कि खबरदार… फिर कभी ऐसा बोला तो। ये सिर्फ तुम्हारे ही नहीं, मेरे भी बच्चे हैं। हम दोनों के हैं। तुम गुलाम हैदर की गुलामी से निकलो, अब और इंतजार नहीं होता।

इस पर ‘सीमा’ बोलती है कि ‘इन्नल्लाह मा साबरीन’, ‘सचिन’ इसका अर्थ पूछता है तो सीमा कहती है कि ”अल्लाह सब्र करने वालों के साथ है”। पलटकर सचिन भी जय श्रीराम कहता है। के ऑडिशन में फोन कॉल पर हो रही बातों में रिप्लाई में सीमा बनी एक्ट्रेस भी उसे जय श्रीराम बोलती है। आपको बता दें कि पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और सचिन पर बन रही फिल्म का पोस्टर जानी फायरफॉक्स प्रोडक्शन हाउस ने रिलीज किया है।

नेपाल के रास्ते पाकिस्तान से भारत आ गई थी सीमा
पाकिस्तान के कराची निवासी सीमा हैदर और रबूपुरा के सचिन मीणा के बीच पबजी गेम खेलने के दौरान जान-पहचान हुई थी। वीडियो कॉलिंग के जरिये नजदीकियां बढ़ने के बाद सीमा 13 मई नेपाल के रास्ते पाकिस्तान से भारत आ गई थी।

चार बच्चों संग रबूपुरा पहुंची सीमा आंबेडकर नगर में किराये पर मकान लेकर सचिन के साथ रहने लगी। मामले की भनक पुलिस को लगते ही सीमा चार बच्चों और सचिन के साथ फरार हो गई। पुलिस टीम ने सभी को हरियाणा के बल्लभगढ़ से पकड़ा था।
सीमा-सचिन और गुजरात में नौकरी का प्रस्ताव
सीमा और सचिन को गुजरात की एक कंपनी में 50-50 रुपये प्रतिमाह की नौकरी का प्रस्ताव मिलने की बात भी सामने आ चुकी है। बताया गया है कि डाक के जरिये सचिन के घर एक लिफाफा पहुंचा था। जिसमें मिले पत्र में गुजरात की एक कंपनी में दोनों को 50-50 हजार रुपये प्रतिमाह नौकरी और हर संभव मदद का आश्वासन दिया था।