गाड़ी हटा लो, मां बीमार है। दवा लेकर आया हूं। रात में इमरजेंसी पड़ सकती है। गाड़ी नहीं हटी तो इमरजेंसी पड़ने पर दिक्कत होगी। बैंक ऑफ इंडिया के करेंसी चेस्ट अधिकारी की यह बात शहर कोवाली में तैनात दीवान को नागवार गुजर गई।

इसके बाद पुलिस ने ऐसी इमरजेंसी लगाई कि बैंक अफसर की मासूम बेटी से लेकर पत्नी और मां तक दहल गईं। अफसर की कोतवाली में बेरहमी से पिटाई की गई। पेट पर बेंत रखकर पुलिस ने बर्बारता करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

इसके बाद में बैंक अफसर का ही 151 में चालान कर जमानत दे दी। बैंक अफसर ने अब मुख्यमंत्री से लेकर पुलिस अफसरों तक से न्याय की गुहार लगाई है। शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कौशलपुर निवासी शैलेंद्र कुमार शर्मा बैंक ऑफ इंडिया में करेंसी चेस्ट अधिकारी हैं।

दीवान से कहा- गाड़ी हटा लो, मां बीमार है

22 दिसंबर की रात उनकी मां बिटाना शर्मा का बीपी बढ़ गया था। शैलेंद्र दवा लेकर घर जा रहा था, लेकिन कोतवाली के ठीक पीछे उसके घर के रास्ते में एक पुलिसकर्मी की गाड़ी खड़ी थी। इस पर उसने शहर कोतवाली में तैनात दीवान से कहा कि गाड़ी हटा लो, मां बीमार है।

बेटी ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया

इमरजेंसी पड़ने पर कार नहीं निकल पाएगी। यह बात सुनकर दीवान भड़क गया। दीवान की हरकत देख शैलेंद्र की 12 साल की बेटी ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया, तो दीवान न उससे भी अभद्रता कर दी। शैलेंद्र ने यूपी 112 पर सूचना दी। पीआरवी मौके पर पहुंची।

पुलिसकर्मियों ने जमकर की मारपीट

इसी दौरान दीवान और भड़क गया। फिर साथी पुलिसकर्मियों के साथ कंधे पर टांगकर कोतवाली में ले गए। शैलेंद्र के मुताबिक, पुलिसकर्मियों ने उस पर जमकर लाठी चलाई और पटे से भी पिटाई की। बाद में शांतिभंग में उसका चालान कर दिया।

जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन

पूरे मामले की शिकायत उसने मुख्यमंत्री से लेकर पुलिस अफसरों तक से की है। सोमवार को सीओ सिटी अंकित मिश्रा से भी उसने अपने परिवार और सहकर्मियों की मौजूदगी में आपबीती बताई। सीओ अंकित मिश्रा ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

अलग-अलग माध्यमों से दबाव बनाना शुरू कर दिया

बैंक अफसर शैलेंद्र शर्मा ने खुद पर हुई कार्रवाई की शिकायत दर्ज कराई, तो फौरन ही उस पर शहर कोतवाली में तैनात कुछ जिम्मेदारों ने अलग-अलग माध्यमों से दबाव बनाना शुरू कर दिया। शैलेंद्र के मुताबिक, उसे लगातार धमकाया जा रहा है। विवादित दीवान ने धमकी दी है कि अगर शिकायत वापस नहीं ली, तो इतना गांजा लगाकर जेल भेज देंगे कि जिंदगी भर जमानत नहीं होगी।