मुंबई रेल डिवीजन के कई शाखा कार्यालयों में तैनात रेलवे कर्मचारी एक जनवरी 2024 से कामकाजी घंटों का लाभ उठा सकते हैं। एक आंतरिक संचार के मुताबिक यह योजना पहली बार इस वर्ष एक नवंबर को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के मंडल रेल प्रबंधक के कार्यालय में शुरू की गई थी। एक जनवरी से मंडल के अधिकार क्षेत्र में आने वाले अन्य कार्यालयों तक विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।

दो नए कामकाजी स्लॉट तैयार
कर्मचारियों को दो कामकाजी शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से शाम 5:45 बजे तक और सुबह 11:30 बजे से शाम 7:45 बजे तक की पेशकश की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, कर्मचारियों को आने-जाने में सुविधा के लिए और कार्यालय के भीड़ से बचने के लिए लचीले कामकाजी घंटों की शुरुआत की गई है। आधिकारिक संचार में कहा गया है कि प्रत्येक कर्मचारी को अपने इच्छित ड्यूटी घंटों के मुताबिक दोनों रोस्टरों में से किसी एक को चुनने की स्वतंत्रता है, चुने गए रोस्टर में बदलाव नए महीने की शुरुआत में किया जाना चाहिए, इसमें कहा गया है कि महीने के मध्य में बदलाव की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मुंबई डिवीजन के वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी द्वारा जारी आधिकारिक संचार में कहा गया है कि सभी कर्मचारियों ने इस मामले पर सकारात्मक प्रक्रिया दी हैं। इसमें कहा गया है कि  मध्य रेलवे, मुंबई डिवीजन ने अब फील्ड कार्यालयों, डिपो, शेड, ओपन लाइन में दो कार्य घंटों की शिफ्ट शुरू करने का निर्णय लिया है।