पुलिस में सिपाही के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने के पहले दिन अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पूरा दिन इंतजार करते रहे। देर रात तक वेबसाइट अपडेट करने की कवायद जारी रही। उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड पहले दिन हुए विलंब के एवज में अभ्यर्थियों को आवेदन करने में एक दिन की छूट दे सकता है।

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट देने की घोषणा के बाद बुधवार को ऑनलाइन आवेदन की वेबसाइट को दोबारा अपडेट करना पड़ा। भर्ती बोर्ड के अधिकारियों की निगरानी में वेबसाइट और ऑनलाइन आवेदन संबंधी साफ्टवेयर में बदलाव किया जाता रहा। इसमें तकनीकी दिक्कतें आने की वजह से रात आठ बजे तक ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक बोर्ड जारी नहीं कर सका। भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि वेबसाइट को अपडेट करने के बाद अंतिम दौर की टेस्टिंग की जा रही है। देर रात तक इसे शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है।

पांच लाख अधिक आवेदन की संभावना
बताते चलें कि मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद करीब 30 लाख युवाओं द्वारा सिपाही भर्ती के लिए आवेदन करने की संभावना है। पहले भर्ती बोर्ड ने 25 लाख आवेदन आने का अनुमान लगाया था। आयु सीमा में तीन वर्ष की बढ़ोतरी से करीब पांच लाख अभ्यर्थी बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।