तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन गुरुवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। द्रमुक और भाजपा के बीच सनातन धर्म के खिलाफ टिप्पणी को लेकर हुए टकराव के बाद पहली बार यह मुलाकात हुई है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने दक्षिण की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान राज्य में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन के साथ मंच साझा किया था।

इससे पहले पीएम मोदी के साथ मंच साझा करते हुए, सीएम स्टालिन ने उनसे तमिलनाडु बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने और राहत और पुनर्वास के लिए और अधिक धन भेजने का आग्रह किया। इस दौरान तमिलनाडु के मंत्री ने पीएम मोदी को ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स’ के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया, जो इस साल 19 जनवरी से चेन्नई में आयोजित किया जाना है।

मुलाकात के बाद उदयनिधि स्टालिन ने ट्वीट किया, “चेन्नई में 19 जनवरी 2024 को होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन समारोह के लिए आज नई दिल्ली में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करके खुशी हो रही है। मुलाकात के दौरान मैंने हमारे मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के अनुरोध के अनुसार तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित जिलों में बहाली और पुनर्वास कार्य के लिए प्रधानमंत्री से नेशनल डिजास्टर रिलीफ फंड जारी करने का अनुरोध किया। पीएम ने हमें आश्वासन दिया कि वह आवश्यक कदम उठाएंगे।” तमिलनाडु के मंत्री ने कुछ समय पूर्व सनातन धर्म के खिलाफ विवादास्तपद टिप्पणी करते हुए इसकी ‘डेंगू, मलेरिया, बुखार और कोरोना’ के साथ तुलना की।

राहुल गांधी से भी मिले उदयनिधि स्टालिन

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने ट्वीट कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी मुलाकात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, “मुझे आज नई दिल्ली में कांग्रेस नेता और भाई राहुल गांधी से उनके आवास पर मिलने की खुशी हुई। मैंने सोनिया गांधी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने तमिलनाडु में हाल ही में आई बाढ़ के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की। मुलाकात के दौरान हमने राष्ट्र के धर्मनिरपेक्ष लोकाचार की रक्षा के लिए इंडिया गठबंधन की प्रगति पर संक्षेप में चर्चा की।”