Home खास खबर मणिपुर: असम राइफल्स के डीजी पहंचे मोरेह, कुकी-मैतेई में भीषण गोलीबारी

मणिपुर: असम राइफल्स के डीजी पहंचे मोरेह, कुकी-मैतेई में भीषण गोलीबारी

असम राइफल्स के महानिदेशक (डीजी) लेफ्टिनेंट जनरल पीसी नायर ने सुरक्षा स्थिति और सुरक्षा बलों पर लगातार हमलों के मद्देनजर बुधवार को मोरेह का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। इस बीच मणिपुर के चुराचांदपुर और बिष्णुपुर जिलों के सीमावर्ती क्षेत्र में मैतेई और कुकी उपद्रवियों के बीच भीषण गोलीबारी की खबर है। हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, मोरेह दौरे के दौरान जनरल नायर को सेक्टर कमांडर ब्रिगेडियर वीपी यादव ने मोरेह में वर्तमान सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दी। इस दौरान नायर ने सिविल सोसायटी संगठनों के सदस्यों से भी मुलाकात की। मणिपुर में भारत-म्यांमार सीमा पर स्थित मोरेह शहर में पिछले दिनों अचानक हिंसा में वृद्धि देखी गई है।

महानिदेशक ने सभी समूहों की चिंताओं को धैर्यपूर्वक सुना। महानिदेशक ने कहा कि उनकी शिकायतों पर गौर किया जाएगा। डीजी ने नागरिक समाज समूहों से यह भी कहा कि वे हथियारों के साथ घूमने वालों को बताएं कि उकसाने या गोली चलाने पर केंद्रीय सुरक्षा बल उचित तरीके से जवाबी कार्रवाई करेंगे।

मैतेई और कुकी बदमाशों के बीच भीषण गोलीबारी
इस बीच सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार शाम करीब 3.25 बजे चुराचांदपुर और बिष्णुपुर जिलों के सीमावर्ती क्षेत्र में गांव हाओतक फेलेन के सामान्य क्षेत्र में कुकी और मैतेई बदमाशों के बीच भीषण गोलीबारी शुरू हुई। जानकारी मिली है कि गोलीबारी की घटना कुकी गांव, हाओतक फेलेन के जंगल में मैतेई द्वारा पेड़ों की कटाई के कारण हुई। हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सुरक्षा बलों को सतर्क कर दिया गया है।
Exit mobile version