राष्ट्रीय किसान शक्ति संगठन —

* बजाज ग्रुप की चीनी मिल गोला गोकर्ण नाथ के एक मजदूर की मौत का मामला !
* किसान नेताओं ने मृतक की मां को दिलवाया आठ लाख का चेक और 2 लाख रुपये नगद !

फोटो:-मृतक की मां बहन को चेक देते किसान नेता और मिल अधिकारी !
फोटो:-भारतीय स्टेट बैंक पीलीभीत का चेक !

गोला गोकर्णनाथ खीरी। नगर की बजाज हिंदुस्तान शुगर लिमिटेड चीनी मिल में 17 फरवरी को कोतवाली के गांव जगन्नाथपुर का मजदूर घनश्याम झुलसकर घायल हो गया था जिसकी 23 फरवरी को लखनऊ मेडिकल कॉलेज में मृत्यु हो गई किसान नेताओं ने मजदूर की मौत पर मुआवजे की मांग करते हुए गांव में पहुँचे और 8 लाख का चेक व 2 लाख रुपये नगद मृतक घनश्याम पुत्र कढ़िले की माँ गोमता देवी साथ में मृतक की बहन को दिये जाने पर मामला शांत हुआ।
मृतक घनश्याम पुत्र कढिले राम काफी अर्से से बजाज मिल में ठेके पर मजदूरी करता था 17 फरवरी को घनश्याम गरम रस से झुलस गया था जिसे लखनऊ के मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया 23 फरवरी की दोपहर घनश्याम की मृत्यु हो गई तो शव को मृतक के गांव जगन्नाथपुर लाया गया ! मामले की संजीदगी देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई । 24 फरवरी को किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष कुलवंत सिंह जोशन और राष्ट्रीय किसान शक्ति संगठन के प्रदेश अध्यक्ष पटेल श्री कृष्ण वर्मा , जिला अध्यक्ष मनोज कुमार फौजी गांव पहुंच गए !
किसान नेताओं के विरोध के चलते चीनी मिल के चीनी मिल के कारखाना प्रबंधक राजेश कुमार मिश्रा ने अपने बड़े अधिकारियों से वार्ता कर मृतक की मां गोमता देवी और बहन लीलावती को भारतीय स्टेट बैंक पीलीभीत का 8 लाख का अकाउंट पेई चेक और 2 लाख रुपये नगद मृतक माँ के नाम प्रदान कर दिया गया और 2 लाख रुपए प्रधान नजमा को दिए गए कि वह सोमवार को मृतक की मां के बैंक खाते में धनराशि जमा करवा देंगी। इसके बाद मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया।
इस मौके पर ग्राम जलालपुर की प्रधान नजमा, मृतक के चचेरे भाई रामसेवक, मृतक के भतीजे अमित कुमार, स्वतंत्र शाही, बबलू, महेश आदि मौजूद रहे।