ट्रेन का किराया घटा, अब 30 रुपए में लखनऊ और दस रुपए में गोला जा सकेंगे यात्री

Ⓜ✍लखीमपुर खीरी:- लोकसभा चुनाव से पहले रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों का किराया कम कर यात्रियों को बड़ी राहत दी है। रेलवे ने लखनऊ- मैलानी रूट पर लंबी दूरी की पैसेंजर ट्रेनों का आधा और कम दूरी की ट्रेनों का एक तिहाई किराया कम किया है। अब लखीमपुर से लखनऊ जाने के लिए मात्र 30 रुपये देने होंगे, जबकि अभी तक किराया 60 रुपये था। वहीं लखीमपुर से गोला का किराया मात्र 10 रुपये हो गया है।

कोविड काल के दौरान ट्रेनों का संचालन ठप हो गया था। कोरोना से राहत मिलने के बाद जब ट्रेनों का संचालन शुरू किया तो पैसेंजर ट्रेनों के नंबर के आगे शून्य लगाकर इनको स्पेशल का दर्जा दिया था। इससे किराए में तीस रुपये बढ़ गए थे। रुपये में काम चल जाएगा। एनई रेलवे लखनऊ के सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक (एसीएम ) सुरेश कुमार संख्वार ने बताया कि जीरो लगाकर चलाई जा रही विशेष सवारी गाड़ी पूर्व की भांति साधारण यात्री गाड़ी बनकर चलाई जाएगी।
तब से यह व्यवस्था लगातार चल रही थी, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले इन ट्रेनों को फिर साधारण कर दिया गया है। अब यात्रियों से पैंसेजर का ही किराया लिया जाएगा। पहले देवकली, खीरी, ओयल, फरधान या आसपास जाने के लिए भी 30 रुपये किराया देना पड़ता था।

अब महज दस रुपए में काम चल जाएगा।