Home खास खबर नगर आयुक्त श्री अक्षत वर्मा ने आज नगर निगम, वाराणसी में स्थित...

नगर आयुक्त श्री अक्षत वर्मा ने आज नगर निगम, वाराणसी में स्थित एकल खिड़की ‘‘सिंगल विन्डो सिस्टम’’ पर किये जा रहे कार्यो का निरीक्षण किया।

नगर आयुक्त श्री अक्षत वर्मा ने आज नगर निगम, वाराणसी में स्थित एकल खिड़की ‘‘सिंगल विन्डो सिस्टम’’ पर किये जा रहे कार्यो का निरीक्षण किया। नगर निगम वाराणसी ने विगत कुछ माह पहले आम नागरिकों के सहुलियत के लिये नगर निगम मुख्यालय भवन में सिंगल विन्डो संचालित किया गया है, जिहाॅ पर कोई भी नागरिक नगर निगम में जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र, विभिन्न प्रकार के लाइसेन्स एवं अन्य शुल्कों को एक ही स्थान पर जमा कराने की कम्प्यूटराइज्ड सुविधा दी गयी है, जो सफलतापूर्वक संचालित हो रहा है।
नगर आयुक्त श्री अक्षत वर्मा ने निरीक्षण में निर्देशित किया कि नवीन लाइसेन्स धारक को आनलाइन फार्म उपलब्ध कराया जाय, जिससे के कोई भी नागरिक घर ब्ैठे अपने प्रतिष्ठान का अनुज्ञप्ति पंजीकरण कराते हुये शुल्क जमा कर सके। अभी यह व्यवस्था है कि जिन प्रतिष्ठानों का पंजीकरण का डज्ञटा नगर निगम के कम्प्यूटर में दर्ज है, उन्ही के द्वारा अपना शुल्क आनलाइन जमा हो सकता है। साथ यह भी निर्देशित किया गया कि जन्म मृत्यु पंजीयन शुल्क का भी प्रपत्र आनलाइन तैयार किया जाय, जिससे नागरिक घर बैठे अपना फार्म भरते हुये शुल्क जमा कर सके।

Exit mobile version