उत्‍तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक बाइक में विस्फोट होने से दो नेपाली युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। विस्फोट इतना तेज था कि आसपास के गांवों में भी सुनाई दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जहां विस्‍फोट हुआ है वहां घर की दीवारें दरक गई हैं शोहरतगढ़ थाने के कोटिया चौकी क्षेत्र के सिंहोरवा में सुबह करीब 10 बजे विस्फोट होने से बाइक सवार दो नेपाली युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का नाम नेपाल के महराजगंज निवासी 19 वर्षीय राहुल गुप्ता पुत्र राम विलास गुप्ता व 20 वर्षीय दुर्गेश है।

दोनों युवक एक बाइक से सिंहोरवा के रास्ते नेपाल जा रहे थे। तभी सिंहोरबा गांव में बाइक में रखा कुछ विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना तेज था कि आसपास के गांव में भी सुनाई दिया। जहां विस्फोट हुआ वहां की दीवारें दरक गईं। नेपाल कपिलवस्तु के दो युवक कोटिया बाजार की तरफ से कुछ विस्फोट सामग्री बाइक से लेकर नेपाल की तरफ जा रहे थे। वह नेपाल सीमा के सिंहोरवा गांव में पहुंचे तभी विस्फोट हो गया। बाइक सवार राहुल घायल हो गया और उसके पैर का मांस गायब हो गया।

सीने व हाथ में भी घाव हो गया। चेहरा भी झुलस गया। लोगों ने दोनों घायलो को सीएचसी शोहरतगढ़ पहुंचाया। चिकित्सक डा राकेश मौर्या ने राहुल की स्थिति गंभीर देख माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कालेज भेज दिया। दूसरे घायल की स्थिति सामान्य बताई जा रही है। विस्फोट से नल की चहारदीवारी भी भरभरा कर गिर गई। बाइक से जब विस्फोट हुआ तो बाइक सवार दोनों युवक बाइक से काफी दूर जाकर गिरे। बाइक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। बाइक के पास एक बोरी मिली है, जिसमें गुटखा, सुर्ती और एक नेपाली नंबर प्लेट रखा गया था।