उत्तर प्रदेश में बहराइच के हरदी इलाके में रविवार को मां दुर्गा की विसर्जन यात्रा के दौरान गैर समुदाय के युवकों ने पथराव किया और 20 राउंड से ज्यादा फायरिंग की। इसमें दो युवकों को गोली लगी। इनमें से एक की मौत हो गई, दूसरे की हालत गंभीर है।

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान बवाल हो गया. जुलूस के दौरान कुछ लोगों ने नारे लगाए. इसके बाद एक समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव और फायरिंग कर दी. फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई, जिसने तनाव को और बढ़ा दिया. इस दौरान भगदड़ में कई लोग घायल भी हो गए. घटना के बाद हिंदूवादी संगठनों ने जिले में जगह-जगह प्रतिमा विसर्जन रोककर प्रदर्शन शुरू कर दिया है. घटना की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.

यूपी के बहराइच में हुई हिंसा को लेकर ज़िले की एसपी वृंदा शुक्ला का बयान आया है. उन्होंने कहा, पुलिस ने 25-30 लोगों को हिरासत में लिया है. सलमान नाम के आरोपी के घर से फायरिंग हुई थी, उसका नाम FIR में लिखा गया है. बाक़ी आरोपी अभी अज्ञात हैं. विसर्जन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. विसर्जन ख़त्म होने के बाद धरपकड़ का काम तेज किया जायेगा