जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के गांदरबल जिले में श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक सुरंग निर्माण स्थल पर आतंकवादी हमले में एक डॉक्टर और छह श्रमिकों की मौत हो गयी . अधिकारियों ने बताया कि जिले के गुंड इलाके में एक सुरंग परियोजना पर कार्यरत मजदूर एवं अन्य कर्मी देर शाम जब अपने शिविर में लौटे तब अज्ञात आतंकवादियों ने उनपर हमला कर दिया. जिस समय यह घटना हुई उस समय मजदूर खाना खा रहे थे. अचानक लाइट चली गयी और मजदूरों पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी.  माना जाता है कि आंतकवादियों की संख्या कम से कम दो थी. इस घटना की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़े संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (TRF) ने ली है.

पीपुल्स कांफ्रेंस के नेता सज्जाद गनी लोन ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘..इस नृशंस आतंकी कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं. यह पागलपन की हद तक जाने वाला कृत्य है. मेरी संवेदनाएं (पीड़ित) परिवारों के साथ हैं. अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जाए.”अधिकारियों ने बताया कि दो श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि चार अन्य घायल श्रमिकों एवं एक डॉक्टर ने बाद में दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि पांच घायलों का इलाज जारी है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की है और हमलावरों की तलाश के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) वी के बिरदी समेत शीर्ष सुरक्षा अधिकारी स्थिति का आकलन करने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

 मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अब्दुल्ला ने इस हमले की निंदा की पराज्यपाल मनोज सिन्हा ने नागरिकों पर हुए इस जघन्य आतंकी हमले की कड़ी निंदा की. सिन्हा ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मैं लोगों को आश्वस्त करता हूं कि इस घृणित कृत्य के पीछे जो लोग हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. हमने जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सुरक्षा बलों को पूरी आजादी दी है.” जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी हमले की निंदा कीपीपुल्स कांफ्रेंस के नेता सज्जाद गनी लोन ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘..इस नृशंस आतंकी कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं. यह पागलपन की हद तक जाने वाला कृत्य है. मेरी संवेदनाएं (पीड़ित) परिवारों के साथ हैं. अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जाए.”