राम भक्त, कृष्ण भक्त, हनुमान भक्त… सभी देवी-देवताओं के भक्त होते हैं. लेकिन मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक रावण भक्त है. इस भक्त की रावण भक्ति दूर-दूर तक प्रसिद्ध है. 80 साल के बुजुर्ग ने अपने घर में ही दशानन रावण का मंदिर बना रखा है और साल भर विधिवत पूजा करते हैं. बुजुर्ग ने घर के मंदिर में रावण की एक बड़ी और सुंदर प्रतिमा लगा रखी है. रावण की यह प्रतिमा मुस्कुराते हुए आशीर्वाद देने की मुद्रा में है, जिसमें 10 सिर हैं.

रामप्रसाद अहिरवार ने लोकल 18 को बताया कि बिहार के गया से लौटने के बाद मुझे घर में रावण का मंदिर बनाने का विचार आया. यह मंदिर साल 2017 में बनवाया था. उनका कहना हैं कि उन्हें रावण पसंद है. उन्होंने अभी तक जितना भी रावण के बारे में पढ़ा या समझा, रावण बुरा नहीं था. इसी वजह से वह रावण से इतने प्रभावित हुए और उन्होंने अपने घर में रावण का मंदिर बनाने और उसकी पूजा करने का निर्णय लिया.

रावण मंदिर बनाने के पीछे इनका तर्क 
रिटायर्ड शिक्षक रामप्रसाद कहते हैं कि लोग कुबेर भगवान को पूजते हैं, लेकिन उनके भाई रावण को नहीं पूजते. सभी रावण को जलाने में लगे रहते हैं. उनका दावा है कि जिस दिन लोगों को सही-गलत का अहसास हो जाएगा, वे रावण का पुतला जलाना बंद कर देंगे.