बिहार में एक बार फिर से बड़ा शराबकांड सामने आया है. छपरा और सीवान में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. छपरा के मशरख अब तक तीन लोगों की मौत हो गयी है. वहीं सीवान के भगवानपुर थाना क्षेत्र में संदिग्ध स्थिति में लगातार मौतों का आंकड़ा बढ़ते जा रहा है.अभी तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग एक दर्जन लोग गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती हैं. जिला प्रशासन ने इन मौतों की पुष्टि की है.

इस घटना के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. एक मां अपने बेटे की मौत का ब्याथा सुना बेहोश हो जा रही है. तो वहीं ग्रामीण इन सभी लोगों को जहरीली शराब पीने से मौत की बात कर रहे हैं तो जिला रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में है कंफर्म होगा तीन लोग की मौत का वजह क्या है. हालांकि घटना के बाद खुद सीवान के डीएम और एसपी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. गांव और अस्पताल का जायजा ले रहे हैं ताकि अगर कोई संदिग्ध स्थिति में आता है तो इनका इलाज किया जा सके.

जिला प्रशासन कर रहा लोगों से अपील

वहीं जिला प्रशासन अपील कर रहा है कि अभी भी गांव में किसी को कोई प्रॉब्लम है तो बाहर है अपना इलाज काराये हम लोग पूरा सहयोग करेंगे. लोगों से अपील कर रहे हैं कि आप लोग अस्पताल आये आप लोग की जिला प्रशासन इलाज कराएगी. बढ़ रहे आंकड़े को देखते हुए गांव में प्रशासनिक टीम कैंप की हुई है. गांव में डॉक्टरों की टीम मौजूद है. वही जिले में एक टीम बनाकर छापेमारी की जा रही है. करीब 12 लोगों को हिरासत में लेकर सिवान पुलिस पूछताछ कर रही है.

पुलिस कर छापेमारी, DM-SP कर मॉनिटरिंग 

ग्रामीणों के बीच यह चर्चा है कि मौतों का कारण जहरीली शराब है. हालांकि जिला प्रशासन पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है ताकि सही कारणों का पता चल सके. कई गांवों में पुलिस छापेमारी की जा रही है. वही गांव में जांच टीम पहुंच पूरे मामले की जांच कर रही है. इस पूरे मामले में भगवानपुर थाना अध्यक्ष सहित दो चौकीदार को निलंबित कर दिया गया है. खुद सीवान के डीएम और SP इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं.