न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान ऋषभ पंत को घुटने में चोट लग गई थी. हालांकि चोट के बाद पंत ने विकेटकीपिंग नहीं की, लेकिन वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे और 99 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को मैच में वापस ला दिया था. पंत शतक से चूक गए थे लेकिन उनकी पारी ने टेस्ट मैच को रोमांचक कर दिया था.वहीं, अब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा. उससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है.

इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्ट के अनुसार पंत दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. चयनकर्ताओं ने पंत पर फैसला लेने का फैसला टीम प्रबंधन पर छोड़ दिया है. ध्रुव जुरेल ने बेंगलुरु में पंत की अनुपस्थिति में विकेटकीपिंग की थी और पंत के बाहर होने की स्थिति में वह संभावित रूप से इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं.

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि टीम मैनेजमेंट अब जुरेल को आजमाना चाह रही है, ऐसा इसलिए क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए विकल्प विकेटकीपर के तौर पर टीम के साथ जाने वाले हैं.

ऋषभ पंत को लेकर कप्तान रोहित ने क्या कहा (Rohit Sharma on Rishabh Pant)

पंत के चोट को लेकर रोहित ने कहा कि, “उनके साथ हमें संभल कर चलना होगा.  उसके पैर का बड़ा ऑपरेशन हुआ है, इसलिए हम सभी जानते हैं कि वह किस दौर से गुज़रा है.”