आगरा में निकाय चुनाव के दौरान कई सीटों पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा। यहां चाचा को भतीजे, भाभी को देवर और सास को बहू से चुनाव में टक्कर मिल रही है। इनको अलग-अलग पार्टियों से उम्मीदवार बनाया गया है।

उत्तर प्रदेश के आगरा में राजनीति की चालें भी निराली हैं। इसमें कोई अपना या पराया नहीं होता। यहीं वजह है कि चाचा को भतीजे, भाभी को देवर और सास को बहू से चुनाव में टक्कर मिल रही है। शमसाबाद, अछनेरा नगर पालिका और शहर के वार्ड 72 में रिश्तेदारों के बीच रोचक मुकाबला है।

शमसाबाद नगर पालिका अध्यक्ष पद पर 25 साल से सपा काबिज है। सपा ने निवर्तमान अध्यक्ष लक्ष्मी राठौर को प्रत्याशी बनाया है। पूर्व राज्यमंत्री शिव कुमार राठौर की पत्नी लक्ष्मी के सामने भाजपा ने दांव खेला है। यहां शिव कुमार राठौर के भाई ब्रजमोहन राठौर को टिकट दिया है। ऐसे में भाभी को देवर से चुनौती मिल रही है।

इस क्षेत्र से पार्टियों ने इन्हें बनाया गया प्रत्याशी

अछनेरा नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए भाजपा ने रेनू कोली को प्रत्याशी बनाया है। रेनू कोली की सास ओमवती को राष्ट्रीय लोकदल ने टिकट देकर मुकाबला दिलचस्प किया है। वहीं शहर में वार्ड 72 से भाजपा जिलाध्यक्ष गिर्राज कुशवाह के बेटे अमीरेश कुशवाह को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। इसी वार्ड से गिर्राज कुशवाह के भाई राजेंद्र सिंह ने भतीजे के सामने निर्दलीय ताल ठोक दी है।

भाजपा में टिकट वितरण में रार

बाग फरजाना से निवर्तमान पार्षद संजय राय का टिकट काटकर इस बार भाजपा ने शरद चौहान को प्रत्याशी बनाया है। टिकट कटने के बाद सोमवार को संजय राय ने निर्दलीय नामांकन कर दिया। वहीं, वार्ड 25 गढ़ी भदौरिया में मिथलेश का टिकट रातोंरात कट गया। यहां भाजपा से सोमवार को सुमन देवी ने नामांकन किया। नामांकन कराने भाजपा महानगर मंत्री भुवन भूषण शर्मा स्वयं नगर निगम पहुंचे।