पंजाब कांग्रेस में नया समीकरण, दिल्‍ली में सीएम चरणजीेत चन्नी और की प्रताप सिंह बाजवा की मुलाकात

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Punjab Congress: मुख्यमंत्री चरणजीत ¨सह चन्नी ने मंगलवार को दिल्ली में कपूरथला हाउस में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा के साथ मुलाकात की। इससे पहले कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष व विधायक कुलजीत नागरा और सांसद रवनीत बिट्टू भी मुख्यमंत्री के साथ दिल्ली गए। बताया गया है कि प्रताप सिंह बाजवा को मुख्यमंत्री ने ही मुलाकात करने के लिए कपूरथला हाउस बुलाया था। चन्नी व बाजवा की मुलाकात और नागरा व बिट्टू का मुख्यमंत्री के साथ दिल्ली जाना पंजाब कांग्रेस सहित विपक्षी दलों में भी चर्चा का विषय बन गया है। जिसकी मुख्य वजह नवजोत ¨सह सिद्धू का इस्तीफा है।

मुख्यमंत्री के साथ दिल्ली पहुंचे विधायक नागरा और सांसद बिट्टू

चर्चा है कि कपूरथला हाउस में हुई बैठक के दौरान पंजाब में कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चेहरे पर मंथन किया गया। हालांकि इसकी पुष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। सिद्धू के इस्तीफे के बाद कांग्रेस हाईकमान ने जो रुख अपनाया है उससे इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि मुख्यमंत्री चन्नी अब नए चेहरे को प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपने की इच्छा रखते हैं। वहीं, नागरा के कैबिनेट में शामिल नहीं हो पाने के कारण इन चर्चाओं को और बल मिल रहा है।

पंजाब में नया अध्यक्ष लगाने के लिए मंथन की चर्चा

उधर, सांसद रवनीत बिट्टू भी प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए ला¨बग कर रहे हैं। बिट्टू पहले पंजाब यूथ कांग्रेस की कमान संभाल चुके हैं और राहुल गांधी के गुड बुक में भी हैं। बिट्टू ने सिद्धू के इस्तीफा देने के बाद कहा था कि जो लोग रूठ कर घर बैठ गए हैं, वह पीछे छूट जाएंगे। हालांकि पार्टी की तरफ से अभी तक सिद्धू के इस्तीफे को न तो स्वीकार किया गया है और न ही अस्वीकार किया गया है।