सीडीएस जनरल बिपिन रावत के हेलिकाप्टर क्रैश में जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की आज इलाज के दौरान मौत हो गई। उनकी निधन की खबर पाकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह टूट गए। जब उन्हें यह खबर मिली वह देहरादून में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। वह इससे भावुक हो गए और बीच में ही अपना भाषण रोक दिया। साथ ही वरुण की आत्मा की शांति के लिए लोगों से कुछ समय के लिए मौन रखने की अपील की। गौरतलब है कि रक्षा मंत्री एक माह से चल रही शहीद सम्मान यात्रा के समापन समारोह को संबोधित करने के लिए देहरादून पहुंचे थे।

पिछले हफ्ते सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों की हेलिकाप्टर दुर्घटना में जान चली गई थी। यह हादसा तमिलनाडु के कुन्नुर में हुआ था। इसमें एक मात्र जीवित बचे ग्रुप कैप्टन सिंह का बेंगलुरु के कमांड अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान आज दोपहर अस्पताल में उनकी मौत हो गई। राजनाथ जब भाषण दे रहे थे तो उन्हें इसकी जानकारी मिली।

लोगों को इसकी जानकारी देते हुए राजनाथ ने कहा, ‘अभी मुझे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन की दुखद खबर मिली है, जो पिछले हफ्ते सीडीएस जनरल बिपिन रावत के हेलीकाप्टर में सवार थे, जो दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उनका बेंगलुरु के कमांड अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। भगवान उसकी आत्मा को शांति दे। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि खड़े होकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करें। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित फाइटर पायलट थे। मैं इस मौके पर ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहूंगा। मैं अपने भाषण को विराम देता हूं।’