कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो चुका है और शुरुआती रुझानों से साफ हो रहा है कि राज्य में ममता बनर्जी का जादू अब भी कायम है। । चुनाव के बाद आज होने वाली मतों की गिनती के लिए यहां सुरक्षा बलों ने त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया है। बताया जा रहा है कि मतगणना केद्र के 200 मीटर के इलाके में धारा 144 लगाई गई है। कोरोना महामारी के देखते हुए भी सभी प्रोटोकॉल्स का पालन किया जा रहा है।

मतगणना केंद्रों में वैसे ही कर्मचारियों को लगाया गया है जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ली है। बता दें कि कोलकाता में 19 दिसंबर को नगर निगम चुनाव हुए थे, जिसमें 64 फीसदी मतदान हुआ था। आज मतगणना के बाद यह पता चलेगा कि नगर निगम की सीटों पर तृणमूल कांग्रेस अपना कब्जा जमाए रखती है या फिर उसे झटका लगता है।

बता दें कि माकपा के एक उम्मीदवार ने सोमवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर रविवार को हुए कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के चुनाव रद्द करने का अनुरोध किया है। उम्मीदवार ने कल हुए चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों द्वारा हिंसा करने का आरोप लगाया है। वहीं भाजपा ने एक अन्य याचिका दायर कर चुनाव के दौरान हुई हिंसा का सबूत पीठ को देने की अनुमति मांगी है।