पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष व अमृतसर पूर्वी से प्रत्याशी नवजोत सिंह सिद्धू ने विधानसभा चुनाव से ठीक दो दिन पहले बड़ा एक्शन किया है। सिद्धू ने भंडारी ब्रिज पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जहां अपना वचन पत्र जारी किया, वहीं लंबे समय से निर्माणाधीन अधूरे एलिवेटेड रोड को शहर की जनता के लिए खुलवा दिया। इस दौरान मीडिया ने आचार संहिता का उल्लंघन के बारे में सवाल पूछा तो नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन दमनदीप सिंह उप्पल सिद्धू का बचाव करते दिखे।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि सिस्टम और माफिया एक साथ नहीं चल सकते। बादलों और कैप्टन की ओर जाने का मतलब पंजाब को 25 साल पीछे ले जाना है, क्योंकि दोनों की सरकारों में माफिया राज रहा है। उनका सपना अपने शहर का विकास करवाना था। वे पांच फ्लाईओवर बनवाना चाहते थे। 10 साल पहले उनका बड़े बादल प्रकाश सिंह बादल के साथ झगड़ा भी हुआ और वह तब शहर के विकास को लेकर इसी रिगो ब्रिज पर धरने पर भी बैठे थे।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि शहर में फ्लाईओवर का निर्माण हो, इसके लिए उन्होंने पांच साल पहले 170 करोड़ रुपये भी दिए लेकिन उनके कामों को रोका गया। बादल और कैप्टन सामने की लकीर छोटी नहीं करते बल्कि उसे मिटा देते हैं। उन्होंने अभी तक विकास के मुद्दों पर पहरेदारी दी है और मुद्दों के लिए वे लड़ते रहेंगे। इस अवसर पर उन्होंने बाबा नानक के नाम पर बनाए 13 नुकाती प्रोग्राम जारी करने के साथ ही पूर्वी हलके के विकास का रोडमैप भी जारी किया

नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन सिद्धू का बचाव करते दिखे

रिगो ब्रिज पर नवजोत सिंह सिद्धू की प्रेस कॉन्फ्रेंस और उसके बाद एलिवेटेड रोड को शुरू करते वक्त नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन दमनदीप सिंह उप्पल भी मौजूद रहे। जब पत्रकारों ने रिगो ब्रिज पर बने एलिवेटेड रोड को शुरु कर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने की बात कही तो नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन सिद्धू का बचाव करते दिखे। उप्पल ने कहा कि अभी न तो इस पर लुक डाली गई और न ही इसे अंतिम रूप दिया गया है। अगर एलिवेटेड रोड की शुरुआत ही करनी होती तो यहां बोर्ड भी लगवाते लेकिन सिद्धू साहिब ने ऐसा कुछ नहीं किया।