महाराष्ट्र में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे को मनाने की कोशिशें नाकाम होती नजर आ रही हैं। गुजरात के सूरत स्थित होटल में उनसे मिलने पहुंचे उद्धव ठाकरे के दूत को शिंदे ने दो-टूक जवाब दे दिया है। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि हिंदुत्व को छोड़ने वाली शिवसेना में अब उनकी वापसी संभव नहीं है। गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे के बगावती रुख अपनाने के बाद से महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार संकट में आ गई है।

टि्वटर बायो से शिवसेना हटाया

महाराष्ट में सियासी हालात को संभालने में जुटी शिवसेना की कोशिशें रंग लाती नजर नहीं आ रह हैं। करीब 30 विधायकों को लेकर सूरत के होटल में बैठे एकनाथ शिंदे किसी भी तरह नरम पड़ते नजर नहीं आ रहे हैं। उन्हें मनाने के लिए उद्धव ठाकरे ने शिवसेना विधायक मिलिंद नार्वेकर को सूरत स्थित होटल भेजा था। लेकिन शिंदे ने उनसे टो-टूक कह दिया कि मैं हिंदुत्व के साथ हूं और शिवसेना हिंदुत्व छोड़ चुकी है। अब मैं शिवसेना में वापस नहीं लौटूंगा। वहीं शिंदे ने अपने ट्विटर बायो से शिवसेना भी हटा लिया है।

वापस लौटे नार्वेकर और पाठक

वहीं एकनाथ शिंदे को मनाने में नाकाम होने के बाद उद्धव के दूत खाली हाथ वहां से रवाना हो चुके हैं। मिलिंद नार्वेकर और रवि पाठक के गुजरात से सूरत स्थित ली मेरेडियन होटल से बाहर निकलते हुए तस्वीरें सामने आई हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सियासी भूचाल आने के बाद महाविकास अघाड़ी गठबंधन हालात को संभालने में जुटा हुआ है। वहीं शिंदे भी अपने रुख पर कायम नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि शिंदे चाहते हैं कि शिवसेना भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाए।