Home राज्य सीएम योगी ने गोरखपुर को दी 464 करोड़ की सौगात, बाढ़ से...

सीएम योगी ने गोरखपुर को दी 464 करोड़ की सौगात, बाढ़ से मिलेगी राहत, सड़कों पर बढ़ेगी रफ्तार

तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगभग 464 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने 298 करोड़ 81 लाख 72 हजार रुपये से अधिक की लागत वाली 181 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व 164 करोड़ 77 लाख 95 हजार रुपये से होने वाले 27 विकास कार्यों का शिलान्यास किया।

इन विकास कार्यों से सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों गोरखपुर शहर, गोरखपुर ग्रामीण, पिपराइच, कैम्पियरगंज, चौरीचौरा, सहजनवा, चिल्लूपार, बांसगांव, खजनी को लाभान्वित किया गया है। सर्वाधिक हुए और प्रस्तावित कार्य सड़क व बाढ़ बचाव को लेकर हैं। इसके साथ ही 2.32 करोड़ रुपये से तरकुलहा देवी मंदिर के सौंदर्यीकरण कार्य व खजनी आईटीआई में 4.35 करोड़ रुपये की लागत से बने कार्यशालाओं तथा थ्योरी कक्षों का लोकार्पण भी किया।

लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह के पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न योजनाओं के लाभ प्राप्त करने वाले लाभार्थियों को मंच से सम्मानित किया। सम्मान के दौरान उन्होंने लाभार्थियों से बातचीत भी की। उनके कार्यों और उपलब्धियों को जाना। इसके पूर्व उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए एक स्टॉल का उदघाटन कर निरीक्षण किया।

सीएम के साथ कार्यक्रम में सांसद रवि किशन, सांसद कमलेश पासवान, महापौर सीताराम जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष साधना सिंह, विधायक प्रदीप शुक्ला, विपिन सिंह, महेंद्र पाल सिंह समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता मंच पर उपस्थित रहे। इस दौरान गोरखपुर के विकास और इसेफेलाइटि से निजात पर आधारित फिल्म भी प्रदर्शित की गई।

Exit mobile version