Home देश आम चुनाव के लिए भाजपा की तैयारियां तेज, पार्टी नेताओं को सौंपी...

आम चुनाव के लिए भाजपा की तैयारियां तेज, पार्टी नेताओं को सौंपी गईं अलग-अलग जिम्मेदारियां

भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों को अहम जिम्मेदारियां सौंपी हैं। जिसमें विनोद तावड़े विभिन्न दलों के नेताओं के पार्टी में शामिल होने की कवायद की देखरेख करेंगे। राधा मोहन दास अग्रवाल घोषणा पत्र की तैयारी का नेतृत्व करेंगे। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि इन महासचिवों में से एक सुनील बंसल भी हैं। जो प्रचार सहित प्रचार के विभिन्न पहलुओं की देखरेख करेंगे। कुछ महासचिवों की जिम्मेदारी मंत्रियों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और राज्य इकाइयों के साथ समन्वय करने की होगी। ताकि, लोकसभा अभियान के विभिन्न पहलुओं को आकार दिया जा सके। इनमें कैलाश विजयवर्गीय, बंडी संजय कुमार और तरुण चुग शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि भाजपा अक्सर दूसरे दलों के ताकतवर नेताओं को अपने खेमे में शामिल होने के लिए लुभाती रही है, खासकर चुनावों के दौरान। लेकिन, कभी-कभी इससे पार्टी के पुराने लोगों में नाराजगी पैदा हो जाती है। इसलिए,पार्टी को सुचारू प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए इस बार एक समिति गठित करने को मजबूर होना पड़ा है।
नड्डा ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्रियों भूपेंद्र यादव, धर्मेंद्र प्रधान और अश्विनी वैष्णव सहित पार्टी महासचिवों और वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक की। इसमें उन्होंने 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की योजना पर विचार-विमर्श किया।

भाजपा ने इससे पहले अपनी सभी राज्य इकाइयों से मंदिरों और उनके आसपास की स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए कहा था। पार्टी ने राज्य इकाइयों से कहा था कि वह 14 जनवरी से एक स्वच्छता अभियान शुरू करेंगे और अपने पड़ोस के मंदिरों में प्रार्थना करके 22 जनवरी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि दर्शन के लिए देश-विदेश के विभिन्न हिस्सों से अयोध्या आने वाले लोगों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े। एक सूत्र ने बताया कि इसके लिए पार्टी के प्रदेश नेताओं को जिम्मेदारियां दी जाएंगी।

Exit mobile version