मुख्यमंत्री योगी ने यूनि‍फॉर्म के लिए 1200 रुपए अभिभावकों के खाते में डीबीटी के माध्यम से भेजे। वाराणसी के ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मुकदमे में मुस्लिम पक्ष के अधिवक्ता अभय नाथ यादव का रविवार देर रात निधन हो गया।

एमएलसी की खाली दो सीटों पर होने वाले चुनाव के लि‍ए नामांकन प्रक्रिया आज पूरी हो गई। आज बीजेपी की ओर से डा.धर्मेन्‍द्र सिंह और निर्मला पासवान ने नामांकन किया। इस दौरान सीएम योगी, डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मोैजूद रहे।

यूपी की कानून व्‍यवस्‍था को सुदृढ़ करने के मकसद से सीएम योगी आदित्‍यनाथ का बड़ा ऐक्‍शन सामने आया है। लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्‍नर को हटा दिया गया है। एडीजी अभियोजन एसबी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्‍नर बनाया गया है। वहीं लम्‍बे समय से पुलिस मुख्‍यालय में जमे बीपी जोगदंड को कानपुर का पुलिस कमिश्‍नर बनाया गया है।

आज सावन के तीसरे सोमवार पर शिवालयों में भक्‍तों की भीड़ लगी है। सुबह से दर्शनार्थी जलाभिषेक के लिए बड़ी संख्‍या में शिव मंदिरों में पहुंच रहे हैं।

बरेली में एक पत्‍नी ने अपने पति पर तेजाब फेंक दिया। पति बुरी तरह झुलस गया है। हालांकि महिला का कहना है कि वह रोज-रोज की पिटाई से तंग आ गई थी। उसने कहा कि तेजाब नहीं गर्म पानी समझकर फेंक दिया था।

बीजेपी ने उत्‍तर प्रदेश में 75 पार सीटें जीतने के संकल्प की सिद्धि के लिए हर छूटा द्वार खटखटाने का निर्णय लिया गया। लक्ष्य प्राप्ति के लिए भाजपा सहोदर संगठनों (आरएसएस के घटक संगठन) संग समन्वय और बेहतर करेगी। यूपी की पल-पल की खबरें और अपडेट जानने के लिए बने रहिए ‘लाइव हिन्‍दुस्‍तान’ के साथ।