इंडियन बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया आज यानी 16 फरवरी 2023 से शुरू हो चुकी है। इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी, 2023 तक है।

इंडियन बैंक के इस भर्ती अभियान के तहत एसओ के 203 पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा के बाद साक्षात्कार के बाद उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग शामिल है। लिखित परीक्षा में 100 अंकों के प्रश्न होंगे और परीक्षा की अवधि 02 घंटे होगी। साक्षात्कार 100 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इंडियन बैंक की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 175/- रुपये और अन्य सभी के लिए 850 रुपये है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। आवेदन शुल्क / सूचना शुल्क के ऑनलाइन भुगतान के लिए बैंक लेनदेन शुल्क उम्मीदवार को वहन करना होगा।