बीजेपी के पीलीभीत संसदीय क्षेत्र से सांसद वरुण गांधी ने छुट्टा पशुओं से परेशान किसानों की समस्याओं पर चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि आवारा पशु किसानों का सिर्फ खेत नहीं खा रहे हैं, बल्कि देश का भविष्य खा रहे हैं। बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने बिलसंडा के ग्राम बमरौली और बरखेड़ा के ग्राम मधवापुर में जनसंवाद कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए ये बात कही।

उन्होंने ये भी कहा कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों की जवाबदेही तय होनी चाहिए। देश का अधिकतर किसान कर्ज में डूबा है और ऊपर से यह अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।’ सांसद के प्रवक्ता की ओर से जारी बयान के अनुसार, जनसंवाद में वरुण गांधी ने कहा कि जितने भी सोचने समझने और देश की चिंता करने वाले लोग हैं, वे जानते हैं व्यवस्था में सुधार बहुत जरूरी है। बैंकों द्वारा दिये जाने वाले कर्ज में दोहरी व्यवस्था का जिक्र करते हुए गांधी ने कहा कि इस देश में आम इंसान के लिए लोन (कर्ज) इतना मुश्किल बना दिया गया है कि वह बैंकों के चक्कर काटता रहता है, जबकि धनी लोगों की बड़ी-बड़ी कंपनियां आराम से कर्ज पा जाती हैं।

उन्‍होंने तंज किया कि देश के बड़े-बड़े डिफाल्टर सम्मान से रह रहे हैं, लेकिन आम इंसान को कर्ज अदा करने में जरा भी देर हो जाती है तो उसको बेइज्जत किया जाता है और कुर्की तक कर दी जाती है। सांसद ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से किसी की बुराई या आलोचना नहीं कर रहे हैं, लेकिन ऐसी व्यवस्था को लेकर वह बहुत चिंतित हैं। वरुण ने कहा जो लोग धर्म और राजनीति की बात करते हैं उन्हें भगवान श्रीराम से सीखना चाहिए। बता दें कि अलग-अलग मुद्दों को लेकर सांसद वरुण गांधी अपनी ही पार्टी की सरकार को आईना दिखाते रहते हैं।