JKPSC MO Recruitment 2023: जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (JKPSC) ने स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग में चिकित्सा अधिकारी के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 जनवरी 2023 से शुरू जारी है।

जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग की इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 16 फरवरी 2023 तक आवेदन कर सकेंगे। इसके बाद 17 फरवरी से 19 फरवरी तक उम्मीदवारों को अपने आवेदन फॉर्म में बदलाव करने का मौका दिया जाएगा। JKPSC MO भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 378 चिकित्सा अधिकारी पदों को भरना है। इसके लिए लिखित परीक्षा की संभावित तिथि 17 अप्रैल 2023 है।
JKPSC MO Age Limit आयु सीमा
जम्मू-कश्मीर में चिकित्सा अधिकारी के पद पर भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु सीमा एक जनवरी, 2023 को पीएचसी श्रेणी के आवेदकों के लिए 42 वर्ष होनी चाहिए, जबकि एससी/एसटी/एएलसी-आईबी/एसएलसी/ईडब्ल्यूएस/पीएसपी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा 43 वर्ष है। आगर शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो एमबीबीएस या भारतीय चिकित्सा परिषद से मान्यता प्राप्त स्नातक चिकित्सा योग्यता होनी चाहिए।  जम्मू-कश्मीर में चिकित्सा अधिकारी के पद पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।
जम्मू कश्मीर के स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सा अधिकारी पद पर भर्ती के लिए आवेदन कर रहे आरक्षित वर्ग के आवेदकों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये लागू है।