राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत चार दिवसीय प्रवास पर बरेली आए हुए हैं। वह अयोध्या कैंट-दिल्ली एक्सप्रेस से बृहस्पतिवार रात को करीब 12.10 बजे बरेली जंक्शन पहुंचे। उनके स्वागत में डीएम शिवाकांत द्विवेदी, आईजी डॉ. राकेश सिंह, एसएसपी अखिलेश चौरसिया समेत प्रसासन व पुलिस के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

मोहन भागवत बरेली जंक्शन से सीधे डोहरा रोड स्थित जीआरएम स्कूल के लिए रवाना हो गए। आज ब्रज प्रांत के विभिन्न कार्यक्रम और बैठकें होनी हैं। 19 फरवरी को स्वयंसेवकों के परिजनों से मुलाकात करेंगे। संघ प्रमुख 2025 में होने वाले शताब्दी वर्ष आयोजनों के संबंध में चर्चा करेंगे।

संघ के एक पदाधिकारी के मुताबिक शताब्दी वर्ष से पहले शाखाओं को 100 फीसदी ग्राम पंचायतों तक पहुंचाने पर बात होगी। बैठक में बताया जाएगा कि शताब्दी वर्ष कैसे मनाना है और किस तरह के अभियान चलाने हैं। यह भी निर्देश दिए जाएंगे कि कोई भी कार्यक्रम भव्य नहीं होगा। शालीनता से सभी कार्यक्रम किए जाएंगे। परिवार प्रबंधन, ग्राम विकास, गो सेवा, सामाजिक समरसता और पर्यावरण की गतिविधियों पर चर्चा होगी।

उत्तराखंड के प्रांत प्रचारक भी आए 

संघ प्रमुख के साथ होने वाली बैठक में उत्तराखंड के सभी प्रांत प्रचारक व प्रमुख शामिल होने आए हैं। इसके इलावा मेरठ, आगरा और मथुरा क्षेत्र के प्रांत प्रचारक शामिल रहेंगे। संघ के एक पदाधिकारी ने बताया कि मार्च में आरएसएस की बैठक नागपुर में प्रस्तावित है। उसी कड़ी में पूरे देश में संघ प्रमुख के प्रवास कार्यक्रम लगे हुए हैं।

मोहन भागवत 19 फरवरी को सुबह 10 बजे रुहेलखंड विश्वविद्यालय के अटल ऑडिटोरियम में स्वयंसेवकों के परिवार से मुलाकात करेंगे। दोपहर एक बजे वापस जीआरएम स्कूल पहुंचेंगे। 20 फरवरी को यहां से लखनऊ एयरपोर्ट के लिए रवाना होगा। वहां से नागपुर चले जाएंगे।