चित्रकूट जेल में विधायक अब्बास अंसारी से नियमों का उल्लंघन कर मिलने, आपत्तिजनक सामग्री और जेल अधिकारियों को गिफ्ट देने के आरोप में पकड़ी गई विधायक की पत्नी निखत और उसके वाहन चालक पुलिस टीम ने पूछताछ की।

पहले दिन शाम पांच बजे से लेकर रात दस बजे तक पुलिस जांच टीम ने उससे कई सवाल पूछे। टीम ने निखत से पूछा कि उसको कमरा किसने दिलवाया। कमरे से अब्बास अंसारी से मिलने किसकी गाड़ी में जाती थी। गाड़ी कौन भेजता था। जेल में खाना लेकर कौन जाता था।

जेल के अंदर से उसके मोबाइल से अब्बास अंसारी किससे बात करता था। निखत को कमरे में खाने पीने की व्यवस्था कौन करता था। यह भी पूछा कि उसके पास सऊदी अरब की करेंसी कहां से आती थी। चित्रकूट जेल में ले जाकर अधिकारियों से सेटिंग किसने करवाई थी।

मोबाइल का सीडीआर निकाला गया

निखत के मोबाइल से डायल, मिस्ड कॉल प्राप्त कॉल नंबरों का सीडीआर निकाला जाएगा। इससे यह पता लगाया जाएगा कि इनसे क्या बात और किस संबंध में हुई है। निखत को मकान देने के पहले मकान मालिक ने पुलिस को सूचना क्यों नहीं दी है। अपरिचित महिला को मकान देने के लिए चित्रकूट जिले का कौन प्रभावशाली व्यक्ति गया था।

कितने अधिकारियों को दिया पैसा और गिफ्ट

यह भी पूछा कि निखत और अब्बास अंसारी जेल में कितने घंटे बिताते थे। इसके अलावा निखत जिले में किसे जानती थी और किसके पास आना जाना था। जेल में प्राइवेट तरीके से मिलने के बाबत में कितने अधिकारियों को गिफ्ट व पैसा दिया गया है।

ईडी करेगी अधिकारियों की संपत्ति की जांच

जिला जेल में नियमों के विरूद्ध विधायक अब्बास को उनके परिजनों से मिलाने को लेकर मोटी रकम व महंगे गिफ्ट बांटने के आरोप पहले ही दिन से लग रहे हैं। हाल ही में जेलर संतोष कुमार व जेल वार्डर जगमोहन की हाल ही में खरीदी गई महंगी कार भी निशाने पर है।

अधिकारियों को दिए हैं मंहगे गिफ्ट

माना जा रहा है कि यह कारें इन्हें गिफ्ट में अब्बास परिवार की ओर से दिलाई गई हैं। कार विधायक अब्बास के गृह जनपद मऊ से खरीदी बताई गई है। इसके अलावा कई अन्य अधिकारियों को भी महंगे गिफ्ट देने के आरोप हैं। ऐसे में संभावना है कि इन सबकी जांच ईडी की टीम जल्द करने आएगी।

ये है मामला

10 फरवरी को निखत बानो व उसके चालक नियाज को चित्रकूट डीएम व एसपी ने जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी से नियमों के विपरीत मिलते पकड़ा था। इस पर 11 फरवरी को जेल के 8 अधिकारी कर्मचारी निलंबित हुए हैं।15 फरवरी को विधायक अब्बास अंसारी को चित्रकूट जेल से हटाकर कासगंज भेजा गया है।