हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने 2023 के विज्ञापन संख्या 11 के तहत HCS (कार्यकारी शाखा) और अन्य संबद्ध सेवाओं के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

इन रिक्तियों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 मार्च, 2023 तक है। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य हरियाणा लोक सेवा आयोग में कुल 95 रिक्तियों को भरना है।

आयु सीमा: उम्मीदवार (डीएसपी के पद को छोड़कर) की आयु 01 जनवरी, 2023 को या उससे पहले 18 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। डीएसपी के पद के लिए उम्मीदवार की आयु 01 जनवरी 2023 को या उससे पहले 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं से होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।
शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों के पास 28 फरवरी, 2023 तक किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कला/विज्ञान/वाणिज्य में स्नातक डिग्री या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।
आवेदन शुल्क
सामान्य श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों और अन्य राज्यों की सभी आरक्षित श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है। सामान्य श्रेणी की सभी महिला उम्मीदवारों और अन्य राज्यों की सभी आरक्षित श्रेणियों के लिए और अनुसूचित जाति / बीसी-ए / के पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए हरियाणा के बीसी-बी/ईएसएम और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) वर्ग को 250 रुपये शुल्क देना होगा।