चुनाव आयोग द्वारा शिव सेना का नाम और चुनाव चिन्ह एकनाथ शिंदे गुट को देने के बाद उद्धव ठाकरे गुट को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल संसद भवन में शिवसेना को आवंटित कार्यालय भी एकनाथ शिंदे गुट को मिल गया है। लोकसभा सचिवालय ने एकनाथ शिंदे गुट को शिवसेना कार्यालय आवंटित करने का आदेश दिया है। लोकसभा सचिवालय ने अपने आदेश में कहा है कि संसद भवन का कमरा नंबर 128 शिव सेना संसदीय पार्टी को बतौर कार्यालय आवंटित किया जाता है।

इससे पहले एकनाथ शिंदे गुट को शिवसेना का नाम, चुनाव चिन्ह और महाराष्ट्र विधानसभा में स्थित पार्टी कार्यालय पर कब्जा मिल चुका है। सोमवार को एकनाथ शिंदे ने कहा था कि वह मुंबई स्थित शिवसेना भवन और उद्धव ठाकरे गुट की अन्य संपत्तियों पर दावा नहीं करेंगे। शिंदे ने कहा कि शिवसेना का नाम और चुनाव चिन्ह उन्हें योग्यता के आधार पर दिया गया है। बाला साहेब ठाकरे की विचारधारा हमारी संपत्ति है। हम दूसरों की संपत्ति पर निगाह नहीं रखते। शिंदे ने कहा कि करीब 76 फीसदी निर्वाचित सदस्य हमें समर्थन दे रहे हैं। हमारे पास नाम और चुनाव चिन्ह भी है। अगर चुनाव आयोग विपक्षी गुट को नाम और चुनाव चिन्ह देने का आदेश देता तो भी वह कोई सवाल नहीं उठाते।

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने मंगलवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी बुलाई है। इस बैठक में शिंदे गुट के विधायक, सांसद और अन्य नेता शामिल होंगे। चुनाव आयोग के फैसले के बाद जिस तरह से उद्धव ठाकरे लगातार शिंदे गुट पर हमलावर है, ऐसे में इस बैठक के जरिए एकनाथ शिंदे अपनी ताकत दिखा सकते हैं। इस बैठक में शिंदे गुट शिवसेना की नई कार्यकारिणी पर भी चर्चा कर सकता है।