महिला कांस्टेबल के साथ दुष्कर्म के आरोप में बीएसएफ के एक निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई है। घटना कथित तौर पर किशनगंज इलाके में एक सीमा चौकी पर हुई थी। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया, नदिया जिला चौकी में तुंगी सीमा पर तैनात निरीक्षक ने 19 फरवरी को परिसर के अंदर बीएसफ की एक महिला कांस्टेबल के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया।

यह जानकारी टीएमसी के राज्य महासचिव कुणाल घोष के एक ट्वीट के बाद सामने आई। ट्वीट में उन्होंने भाजपा की बंगाल इकाई से इस पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि घटना की सूचना उसी दिन दी गई थी। महिला कांस्टेबल को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। निरीक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और उसे निलंबित कर दिया गया है। उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई है।

घोष ने ट्वीट किया, नादिया कैंप के किशनगंज में बीएसएफ कमांडर ने एक महिला कांस्टेबल के साथ दुष्कर्म किया। बीएसएफ पीड़ित को एसएसकेएम ले आयी; भवानीपुर पुलिस स्टेशन में जीरो एफआईआर दर्ज की गई है। कमांडर को निलंबित कर दिया गया है। अब भाजपा क्या कहेगी?

भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने 2021 में बीएसएफ अधिनियम में संशोधन किया था, ताकि बल को पंजाब, पश्चिम बंगाल और असम में अंतरराष्ट्रीय सीमा से 50 किलोमीटर के बजाय 15 किलोमीटर के दायरे में तलाशी, जब्ती और गिरफ्तारी करने के लिए अधिकृत किया जा सके। यह बंगाल में एक प्रमुख राजनीतिक मुद्दा बन गया था जब सत्तारूढ़ टीएमसी ने केंद्र के फैसले का विरोध करते हुए राज्य विधानसभा में एक प्रस्ताव पारित किया।

बीएसएफ अधिकारी से जब पूछा गया तो उन्होंने विभागीय जांच पूरी होने तक आरोपी निरीक्षक के बारे में अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, हम इस तरह के आरोपों को कतई बर्दाश्त नहीं करते।