पीलीभीत में एक विवाहिता ने अपने ससुर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उसने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उसका ससुर उस पर अवैध संबंध बनाने का दबाव बनाता है। उसकी हरकतों से परेशान होकर वह किराये के मकान में रहकर अपना गुजर-बसर कर रही है।

विवाहिता ने बताया कि उसका ससुर अय्याश किस्म का है। सास के मरने के बाद वह कई बार घर में अकेला देखकर उससे छेड़खानी कर चुका है। जब उसने पति से मामले की शिकायत की तो वह इस बात का भरोसा नहीं करता। विवाहिता का आरोप है कि 22 दिसंबर को ससुर उसके कमरे पर घुस आया। उसने साथ में रहने और संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया।

जब विवाहिता ने विरोध किया तो ससुर कमरे में चार्जिंग पर लगे दो मोबाइल फोन चुरा ले गया। पीड़ित विवाहिता ने मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस से कर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है। हालांकि पुलिस ने अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।

 

ननदोई ने किया दुष्कर्म
कलीनगर क्षेत्र में दहेज की मांग को लेकर पति समेत ससुरालियों ने विवाहिता को शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना दी। आरोप है कि ननदोई ने कमरे में अकेला देख विवाहिता को धमकाकर दुष्कर्म भी किया। एसपी के आदेश पर पुलिस ने सात नामजद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।नवदिया सुखदासपुर गांव निवासी एक महिला ने एसपी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि दो साल पहले उसकी शादी बरखेड़ा क्षेत्र के गांव मधईया निवासी युवक से हुई थी। दहेज में गाड़ी खरीदने के लिए 15 लाख रुपये, सोना-चांदी के जेवरात भी दिए थे। शादी के बाद पति के अलावा ससुर, सांस, ननदोई और ननद दहेज में 15 लाख रुपये की और मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर विवाहिता के साथ मारपीट शुरू कर दी गई।आरोप है कि 15 सितंबर को रात में कमरे में अकेली सो रही विवाहिता के साथ ननदोई ने नशे की हालत में तमंचे से डरा धमकाकर दुष्कर्म किया। एसओ अचल कुमार ने बताया कि एसपी के आदेश पर सात नामजद लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।