महाराष्ट्र के पुणे जिले की दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार के मंच से एक मुस्लिम नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए लोगों को दुबई और सऊदी अरब से बुलाओ। विधानसभा उपचुनाव में सौ फीसदी मतदान करने का आह्वान किया गया। प्रदेश भाजपा ने इसको लेकर एनसीपी को घेरते हुए इसे चुनावी मुद्दा बना दिया है।

महाराष्ट्र भाजपा के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने ट्वीट कर एक वीडिया शेयर किया। वीडियो में कथित तौर पर आह्वान किया जा रहा है कि आरएसएस और मोदी को हराने के लिए दुबई और सऊदी अरब से भी लोगों को बुलाओ और 26 फरवरी को शत प्रतिशत मतदान करो। उपाध्ये ने एनसीपी से सवाल किया है कि क्या यह पार्टी की अधिकृत भूमिका है।

महाराष्ट्र भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष चित्रा वाघ ने ट्वीट किया कि शरद पवार की उपस्थिति में जंग का एलान किया जा रहा है। वहीं, भाजपा के सवाल पर एनसीपी प्रवक्ता अंकुश काकड़े ने कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। एनसीपी का अल्पसंख्यक सम्मलेन आयोजित किया गया था और ऐसे सम्मेलन हर पार्टी करती है। इस सम्मेलन में कांग्रेस के पूर्व पार्षद अपने रिश्तेदारों से वोट की अपील कर रहे हैं।

भाजपा बनाम एमवीए के बीच है मुकाबला
पुणे की दो सीटों के उपचुनाव में सूबे की राजनीति गरमाई हुई है। कस्बापेठ में भाजपा-कांग्रेस और चिंचवड़ में भाजपा-एनसीपी के बीच मुकाबला है। बृहस्पतिवार को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने कस्बापेठ में रोड शो किया। इस चुनाव में भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है तो कांग्रेस और राकांपा के नेता भी पुणे में डेरा डाले हुए हैं।

उद्धव-आदित्य मेरे शत्रु नहीं, हमारे बीच वैचारिक मतभेदः फडणवीस
वहीं, महाराष्ट्र में विरासत और विचारों की लड़ाई के बीच उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे उनके दुश्मन नहीं हैं, हमारे बीच वैचारिक मतभेद हैं। उद्धव ठाकरे एक अलग विचार के साथ गए, लेकिन उनकी पार्टी के विचार अलग हैं। इससे एक दिन पूर्व आदित्य ठाकरे ने भी कहा था कि फडणवीस से आज भी हमारे अच्छे संबंध हैं। फडणवीस ने गुरुवार को कहा कि अभी हाल के दिनों में थोड़ी शत्रुता देखने को मिली, लेकिन ये ठीक नहीं है। कभी इसे किसी न किसी मोड़ पर खत्म करना होगा।