कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के छत्तीसगढ़ में दिए भाषण पर भाजपा ने पलटवार किया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि सोनिया गांधी ने संवैधानिक स्वायत्ता और संस्थागत सम्मान पर हमला किया है। दरअसल, अपने भाषण के दौरान सोनिया गांधी ने कहा था कि सभी संस्थाओं पर भाजपा सरकार ने कब्जा कर लिया है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा, नवा रायपुर में अपनी पार्टी के महाधिवेशन में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा दिया गया भाषण हताशापूर्ण है। उन्होंने कहा, यदि देश के लोग कांग्रेस के लिए मतदान नहीं करते हैं, तो उन्हें (सोनिया को) निर्वाचन आयोग पर आरोप क्यों लगाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सोनिया और उनका परिवार यह तथ्य स्वीकार नहीं कर रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में समाज के हर तबके का विकास हुआ है। वहीं, भाजपा के प्रवक्ता अनिल बलूनी ने कहा कि कांग्रेस का महाधिवेशन उसकी हताशा, नकारात्मकता और द्वेष का प्रतीक है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश का सिर विश्व में ऊंचा हुआ है।

क्या कहा था सोनिया गांधी ने ?
सोनिया ने अपने संबोधन में आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा की सरकार ने सभी संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है और विपक्ष की आवाज को लगातार दबाकर देश में नफरत की आग भड़काई जा रही है। देश में अल्पसंख्यकों, दलितों, आदिवासियों और महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है।