SSC CGL Result Tier 1 Exam Score Card, Final Answer Key Today: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) की ओर से केंद्र सरकार की ग्रुप बी और ग्रुप सी की नौकरियों के लिए आयोजित संयुक्त स्नातक स्तर (SSC CGL) टियर 1 परीक्षा के स्कोर कार्ड और अंतिम उत्तर कुंजी जारी की जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- ssc.nic.in पर एसएससी सीजीएल टियर -1 उत्तर कुंजी और स्कोर कार्ड की जांच कर सकते हैं।

SSC CGL Tier 1 Score Card, Final Answer Key 13 मार्च तक उपलब्ध

एसएससी सीजीएल अधिसूचना के अनुसार, इससे पहले, एसएससी 22 फरवरी, 2023 को संयुक्त स्नातक स्तर (SSC CGL) टियर 1 परीक्षा के स्कोर कार्ड और अंतिम उत्तर कुंजी जारी करने के लिए तैयार था लेकिन बाद में इसे 27 फरवरी, 2023 तक के लिए टाल दिया गया था। बाद में स्कोर कार्ड डाउनलोड करने एवं अंतिम उत्तर कुंजी पोर्टल पर अपलोड करने के बाद से उम्मीदवार 13 मार्च, 2023 तक आयोग की वेबसाइट से देख एवं डाउनलोड कर पाएंगे। उपरोक्त तिथि के बाद आंसर की और एडमिट कार्ड का लिंक वेबसाइट से हटा दिया जाएगा।

SSC CGL Recruitment Tier 2 Exam दो से सात मार्च तक

आयोग ने 24 फरवरी, 2023 को एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा कार्यक्रम भी जारी किया। एसएससी सीजीएल टियर -2 परीक्षा दो, तीन, चार, छह और सात मार्च, 2023 को आयोजित की जाएगी। एसएससी सीजीएल टियर -2 परीक्षा उम्मीदवारों की मात्रात्मक क्षमता, सांख्यिकी, सामान्य अध्ययन (वित्त और अर्थशास्त्र) और अंग्रेजी भाषा में ज्ञान का परीक्षण करने के लिए आयोजित की जाएगी।