माफिया अतीक अहमद का भाई अशरफ उर्फ खालिद अजीम बरेली जेल (सेंटल जेल-2) में बंद है। उससे तीन महीने में 50 लोग मिले हैं। उससे मिलने वाले कई लोग पूर्वांचल के जिलों के भी हैं। अशरफ से जेल में मुलाकात करने वालों की सूची एसटीएफ को मिल गई है। सूत्रों के अनुसार इनमें ऐसे भी कई लोग हैं, जिन्होंने बरेली जेल में अशरफ और गुजरात की साबरमती जेल में माफिया सरगना अतीक अहमद से मुलाकात की है।

ऐसे में उमेश पाल हत्याकांड के तार बरेली जेल में बंद अशरफ से जुड़े होने का शक और भी मजबूत हो रहा है। प्रयागराज एसटीएफ को जिन 50 लोगों के बारे में मालूम हुआ है उनकी कुंडली खंगालने का काम शुरू कर दिया गया है। एसटीएफ की एक टीम ने बरेली में ही डेरा जमा लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ और प्रयागराज से कुछ और अधिकारी बरेली पहुंच सकते हैं।

उमेश पाल हत्याकांड में है नामजद 

बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड में नामजद आरोपी अशरफ उर्फ खालिद अजीम से पूछताछ के लिए जेल प्रशासन से संपर्क साधा है। एसटीएफ जल्द ही उससे पूछताछ कर सकती है। जेल अधीक्षक राजीव कुमार शुक्ला ने बताया कि अशरफ से पूछताछ के लिए एसटीएफ ने संपर्क साधा है। कोर्ट की अनुमति के बाद ही एसटीएफ पूछताछ कर सकेगी।

अशरफ की निगरानी में लगी सर्च टीम बदली गई

बरेली सेंट्रल जेल-2 में सर्च टीमों को बदल दिया गया है। अशरफ की निगरानी में लगी पुरानी सर्च टीम को रविवार को हटाकर उसके स्थान पर दूसरी टीम को तैनात कर दिया गया है। दूसरी ओर जेल में बंद टॉप-टेन अपराधियों की सूची भी रविवार को जेल प्रशासन ने शासन को भेज दी है। इनमें अशरफ का नाम भी शामिल है। शासन ने टॉप-टेन अपराधियों की निगरानी और अन्य सुरक्षा बंदोबस्तों के बारे में भी जेल प्रशासन से जानकारी मांगी है।

अशरफ को दूसरे जेल में किया जा सकता है शिफ्ट

सूत्रों के अनुसार जल्द ही अशरफ समेत कई अन्य कैदियों और बंदियों को भी बरेली जेल से अन्य किसी जिले की जेल में शिफ्ट किए जा सकता है। जेल में प्रशासनिक आधार पर पूर्वांचल की जेलों से शिफ्ट किए गए अपराधियों का ब्योरा भी जेल प्रशासन ने तैयार कर लिया है। प्रशासनिक आधार पर कुख्यात अपराधियों की समय-समय पर जेल को बदल दिया जाता है।